Advertisement
30 November 2015

राहुल गांधी की नागरिकता पर दायर याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज

twitter

पिछले दिनों कंपनी लॉ अधिकारियों के समक्ष कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा खुद को कथित तौर पर एक ब्रिटिश नागरिक घोषित किए जाने का आरोप लगा था। मामले में दायर जनहित याचिका में अनुरोध किया गया था कि सुप्रीम कोर्ट सीबीआई को इस संबंध में मामला दर्ज करने के निर्देश दे। मुख्य न्यायाधीश एच एल दत्तू और न्यायाधीश अमिताव रॉय की पीठ ने जनहित याचिका के साथ लगाए गए दस्तावेज की प्रमाणिकता और कागजात प्राप्त किए जाने के तरीके पर सवाल उठाए। सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने इस याचिका को गैर विचारणीय बताकर खारिज कर दिया। गौतरलब है कि इससे पहले शीर्ष अदालत ने वकील एम एल शर्मा द्वारा दायर याचिका पर त्वरित सुनवाई से इंकार कर दिया था।

 

बता दें कि हाल ही में भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस के उपाध्यक्ष ने एक कंपनी बनाने के सिलसिले में खुद को अधिकारियों के समक्ष एक ब्रिटिश नागरिक बताया था। स्वामी के इस आरोप पर काफी राजनीतिक हंगामा हुआ था। कांग्रेस की ओर से इसका खंडन किया गया था।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राहुल गांधी, ब्रिटिश नागरिक, सीबीआई, जांच, जनहित याचिका, उच्चतम न्यायालय, मुख्य न्यायाधीश, एच एल दत्तू, अमिताव रॉय, भाजपा, कांग्रेस, सुब्रहमण्यम स्वामी
OUTLOOK 30 November, 2015
Advertisement