Advertisement
04 April 2015

लोकपाल को हटाने को लेकर आप पर शाह का निशाना

पीटीआइ

शाह ने यहां भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कहा, दिल्ली में एक नई सरकार बनी है जो जन लोकपाल के नारे के साथ सत्ता में आई। लेकिन हालात ऐसे हो गए कि उन्होंने अपने ही लोकपाल को हटा दिया। आंतरिक लोकतंत्र की बात करने वाली पार्टी ने कुछ नेताओं को निशाना बनाया और पार्टी से बाहर कर दिया।

हालांकि भाजपा अध्यक्ष ने दिल्ली में अपनी पार्टी की हार को ज्यादा बड़ी बात नहीं मानते हुए कहा कि लगातार जीत के बाद एक हार हुई है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शाह के हवाला से कहा कि पार्टी की दिल्ली इकाई नुकसान का आकलन करेगी और इससे उचित सबक सीखेगी।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आने के बाद पिछले 10 महीने में देश का मिजाज धीरे-धीरे बदला है और नई उम्मीद की भावना उभरी है। भाजपा अध्यक्ष ने जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत को अन्य सभी प्रदेशों के चुनावों की जीत में सबसे महत्वपूर्ण करार देते हुए कहा कि यह पार्टी के विचारक श्यामा प्रसाद मुखर्जी को विनम्र श्रद्धांजलि है जिन्होंने राज्य में अपनी जान न्योछावर कर दी।

Advertisement

उन्होंने कहा, मैं आपके माध्यम से देश की जनता को बताना चाहता हूं कि जम्मू कश्मीर में गठबंधन सरकार बनने का मतलब है कि राष्ट्रवादी ताकतों का प्रभाव बढ़ेगा और राष्ट्रीय अखंडता सुनिश्चित होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आम आदमी पार्टी, अमित शाह, आंतरिक लोकपाल, भाजपा, प्रकाश जावड़ेकर, जम्मू कश्मीर, नरेंद्र मोदी, देश
OUTLOOK 04 April, 2015
Advertisement