Advertisement
26 March 2015

शैलेश के परिजन ने कहा, जांच की जरूरत नहीं

गौरतलब है कि शैलेश मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापम घोटाला में आरोपी थे। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के सदस्य तथा शैलेश के बड़े भाई कमलेश यादव ने यहां संवाददाताओं को बताया कि शैलेश की स्वाभाविक मृत्यु हुई है। मामले की अन्य रिपोर्ट आने के बाद स्थिति साफ होगी। हमें नहीं लगता कि इस मौत के पीछे कोई और वजह है। उन्होंने कहा हमें नहीं लगता कि इस मामले की जांच की जरूरत है। इस बीच, लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशस्वी यादव ने भी शैलेश (52) की मौत को स्वाभाविक बताया। बहरहाल विसरा सुरक्षित कर लिया गया है।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के राज्यपाल और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रामनरेश यादव के पुत्र शैलेश बुधवार को लखनऊ के मॉल एवेन्यू स्थित अपने पिता के सरकारी आवास में मृत पाए गए थे। अन्य शुभचिंतकों तथा नेताओं के अलावा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी रामनरेश यादव के घर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। शैलेश पूर्व मुख्यमंत्री होने के नाते उनके पिता रामनरेश यादव को आबंटित मॉल एवेन्यू स्थित बंगले में रहते थे। उनका नाम व्यापम घोटाले में आया था। शैलेश पर तृतीय ग्रेड के शिक्षक पदों पर नियुक्ति के लिए 10 अभ्यर्थियों से धन लेने का आरोप था।

इसकी आंच रामनरेश यादव तक भी पहुंची थी। वर्ष 2011 में मध्य प्रदेश के राज्यपाल बनाए गए रामनरेश यादव का नाम भी व्यापम घोटाला मामले में शामिल किया गया था। उन्होंने इसके खिलाफ उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की थी। इसके पूर्व, व्यापम घोटाले के एक अन्य आरोपी ने शैलेश पर अभ्यर्थियों को परीक्षा उत्तीर्ण कराने के लिए धन लेने का आरोप लगाया था। मामले के आरोपी वीरपाल यादव ने प्रकरण की जांच कर रही स्पेशल टास्क फोर्स को पूछताछ में बताया था कि उसने अपने मित्र विजय पाल को 10 अभ्यर्थियों की सूची और तीन लाख रूपये दिए थे जिन्हें उसने राजभवन में शैलेश के सुपुर्द किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: शैलेश, मध्य प्रदेश, व्यापमं घोटाला, उत्तर प्रदेश, कांग्रेस, रामनरेश यादव, मॉल एवेन्यू, अखिलेश यादव
OUTLOOK 26 March, 2015
Advertisement