Advertisement
30 July 2021

झारखंड जज मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान, सीजेआई ने डीजीपी- चीफ सेक्रेटरी से हफ्तेभर में मांगी रिपोर्ट

झारखंड के धनबाद के जिला एवं अतिरिक्त न्यायाधीश (एडीजे) उत्तम आनंद की हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है। देश के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एनवी रमना की बेंच ने संज्ञान लेते हुए एक हफ्ते के भीतर झारखंड के मुख्य सचिव और डीजीपी से मामले में की गई कार्रवाई पर स्टेटस रिपोर्ट मांगी है।

सुप्रीम कोर्ट की खंडपीठ ने कहा कि राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी झारखंड में अदालत परिसर के अंदर और बाहर कानून-व्यवस्था की स्थिति का भी विवरण देंगे। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट किया है कि वो झारखंड हाई कोर्ट की कार्यवाही में दखल नहीं दे रहा है।

 ज्ञात हो कि बुधवार की सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले एडीजे उत्‍तम आनंद जॉगिंग कर रहे थे उसी दौरान एक ऑटो ने लेन बदलकर पीछे से धक्‍का मारकर भाग निकला था। अस्‍पताल ले जाने पर चिकित्‍सकों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया था। पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में उनके सिर पर चोट के निशान मिले हैं। आनंद धनबाद के चर्चित रंजय हत्‍याकांड सहित कुछ महत्‍वपूर्ण मामलों की सुनवाई कर रहे थे। रंजय धनबाद के बाहुबली नेता और झरिया के पूर्व विधायक संजीव सिंह के काफी नजदीकी थे। 2017 में रंजय की मौत के बाद सिंह मेंशन और रघुकुल के रिश्‍तों में खटास बढ़ी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: झारखंड, धनबाद सत्र न्यायालय, जज हत्या मामला, उत्तम आनंद, Jharkhand, Dhanbad Sessions Court, Judge Murder Case, Uttam Anand
OUTLOOK 30 July, 2021
Advertisement