Advertisement
01 September 2021

"इस्लामी जमीन 'कश्मीर' को आजाद कराओ"- अल कायदा, तालिबान को दी जीत की बधाई, कहा- "केवल जिहाद से ही मिल सकती जीत"

File Photo/ PTI

आतंकी संगठन अल-कायदा ने अफगानिस्तान में कब्जा करने के लिए तालिबान को बधाई दी है। साथ ही अल-कायदा ने इस बधाई संदेश में इस्लाम के दुश्मनों से कश्मीर और दूसरी इस्लामी जमीनों को आजाद कराने की बात कह डाली है। गौरतलब है कि अमेरिकी सेना की अफगानिस्तान से वापसी हो चुकी है और तालिबान ने मुल्क के आजाद होने की बात कह डाली है।

अल-कायदा ने मंगलवार को “इस्लामिक उम्माह को अफगानिस्तान में अल्लाह की दी गई आजादी मुबारक" नाम का संदेश जारी किया। अपने संदेश में लिखा- ओ अल्लाह ! लेवेंट, सोमालिया, यमन, कश्मीर और दुनिया की दूसरी इस्लामी जमीनों को इस्लाम के दुश्मनों से आजाद कराओ। ओ अल्लाह ! मुस्लिम कैदियों को आजादी दिलाओ।"

अल-कायदा ने अमेरिका को शैतान का साम्राज्य कहा है। साथ ही उसने तालिबान की इस जीत को दुनिया में दबे-कुचले लोगों के लिए प्रेरणा बताया है। कहा है कि इन सारी घटनाओं से साबित होता है कि केवल जिहाद से ही जीत हासिल की जा सकती है। 

Advertisement

अफगानिस्तान कई महाशक्तियों की कब्रगाह और इस्लाम का अजेय किला है। अल-कायदा ने बयान में कहा कि यह तीसरी बार है जब अफगानिस्तान ने दो सौ साल के भीतर किसी आक्रमणकारी शक्ति को हराया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Taliban Terror, Al Qaeda, liberation, Kashmir, Global Jihad, तालिबान आतंक, अल-कायदा, कश्मीर, जिहाद
OUTLOOK 01 September, 2021
Advertisement