Advertisement
09 October 2020

राजस्थान: जमीन विवाद में मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाया, सीएम गहलोत ने कहा- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

राजस्थान के करौली जिले में एक जमीन विवाद को लेकर पांच लोगों ने एक मंदिर के पुजारी को जिंदा जला दिया। इलाज के दौरान पुजारी की मौत हो गई। शुक्रवार को करौली पुलिस ने इसकी जानकारी दी है। वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कड़ी कार्रवाई की बात कही है।

बुधवार को बुकना गांव में पांचों आरोपियों ने पुजारी बाबू लाल वैष्णव पर कथित रूप से पेट्रोल डाला और उसे आग लगा दी। उन्हें गंभीर हालत में जयपुर के एसएमएस अस्पताल रेफर किया गया था। वैष्णव ने गुरुवार रात को दम तोड़ दिया।

करौली के एसपी मृदुल कच्छवा ने कहा, "दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।"

Advertisement

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सपोटरा,करौली में बाबूलाल जी की हत्या अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है,सभ्य समाज में ऐसे कृत्य का कोई स्थान नहीं है। प्रदेश सरकार इस दुखद समय में शोकाकुल परिजनों के साथ है। घटना के प्रमुख आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है एवं कार्रवाई जारी है।दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

वहीं वैष्णव के परिवार के सदस्यों ने एसएचओ के खिलाफ कार्रवाई, डिप्टी रैंक के अधिकारी द्वारा जांच, मुआवजे और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: temple priest died, fire land dispute Rajasthan, Karauli district, Ashok Gehlot, राजस्थान, पुजारी, आग, करौली, अशोक गहलोत, हत्या, जिंदा जलाया, Babu Lal Vaishnav, बाबू लाल वैष्णव
OUTLOOK 09 October, 2020
Advertisement