Advertisement
16 April 2021

केंद्र सरकार के पास हैं वेंटिलेटर लेकिन अभी कोई राज्य सरकार मांग नहीं रही: डॉ हर्षवर्धन

देश में कोरोना महामारी के मद्देनजर स्वास्थ्य व्यवस्था पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। देश में ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, बेड, और कई महत्वपूर्ण दवाओं की कमी की शिकायतें लगातार मिल रही हैं। लेकिन इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने कहा है कि किसी चीज की कोई कमी नहीं है, अनुभव भी पर्याप्त हो गया है, सामान भी पर्याप्त है और टेस्टिंग की सुविधा भी पर्याप्त है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के पास वेंटिलेटर हैं लेकिन अभी कोई राज्य सरकार हमसे वेंटिलेटर नहीं मांग रही है। बहुत सारी राज्य सरकारों को हमने जो वेंटिलेटर दिए हैं वो अभी उन सबका भी इस्तेमाल नहीं कर पाई हैं, उनके पास वेंटिलेटर लगाने का स्थान नहीं है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि 2021 में 2020 के मुकाबले भले ही मामलों की संख्या बढ़ रही है, उसकी गति तेज़ है। लेकिन 2021 में आपके(डॉक्टरों) पास कई सौ गुना ज़्यादा अनुभव है और हम बीमारी की गंभीरता को अच्छी तरह समझ चुके हैं। हमारे पास आज पहले के मुकाबले ज़्यादा आत्मविश्वास है।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: डॉ हर्षवर्धन, वेंटिलेटर, स्वास्थ्य व्यवस्था, कोरोना महामारी, कोविड 19, कोरोना वायरस, Dr. Harshvardhan, ventilator, health system, corona epidemic, covid 19, corona virus
OUTLOOK 16 April, 2021
Advertisement