Advertisement
20 October 2020

राहुल गांधी के महिलाओं के प्रति अभद्र भाषा की कोई जगह नहीं बयान पर कमलनाथ, माफी नहीं मांगूगा

कमलनाथ की आइटम टिप्पणी की गूंज अभी तक शांत नहीं हुई है। यह गूंज केरल के वायनाड तक चली आई है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड गए हुए हैं। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि कमलनाथ मेरी पार्टी के हैं लेकिन महिलाओं के लिए इस तरह की भाषा की कोई जगह नहीं है।

कमलनाथ ने एक चुनावी सभा में भारतीय जनता पार्टी की कैबिनेट मिनिस्टर इमरती देवी को आयटम कह दिया था। वायनाड में मीडिया ने इसी पर सवाल पूछा था। इस पर राहुल गांधी ने भी कमलनाथ की टिप्पणी पर असहमति जताई और कहा, चाहे कोई भी हो महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत रूप से मुझे ऐसी भाषा पसंद नहीं। जिस तरह का हम व्यवहार करते हैं, उसे सुधारने की जरूरत है। महिलाएं हमारी शान हैं।

हालांकि राहुल गांधी ने माफी जैसा कोई शब्द इस्तेमाल नहीं किया न ही इसके लिए माफी मांगी। जबकि कल बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर कहा था कि कांग्रेस को इस बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।

Advertisement

पत्रकारों ने जब कमलनाथ से इस बारे में पूछा तो उनका कहना था कि वो अपनी ओर से साफ कर चुके हैं कि उन्होंने किस संदर्भ में बात कही थी। वो अपनी बात रख चुके हैं और माफी मांगने जैसी कोई बात नहीं है। राहुल गांधी की राय के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, कि वह राहुल जी की राय है।   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, Kamal Nath, imarti devi, राहुल गांधी, कमलनाथ, इमरती देवी
OUTLOOK 20 October, 2020
Advertisement