Advertisement
17 September 2021

खतरा बरकरार: उत्तरप्रदेश और दूसरे राज्यों में छिपे हो सकते हैं तीन से चार संदिग्ध आतंकी

देश में अभी आतंकी हमले का खतरा बरकरार है। क्योंकि गिरफ्तार संदिग्ध ओसामा का चाचा हुमैद उर रहमान अपने कई साथियों के साथ फरार है। ये तीन से चार संदिग्ध आतंकी उत्तर प्रदेश या दूसरे राज्यों में हो सकते हैं। दूसरी ओर दिल्ली पुलिस ने हुमैद के विरुद्ध एलओसी जारी कर दी है। साथ ही हुमैद के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए सीबीआई को गुरुवार को पत्र लिखा है।


अमरउजाला के मुताबिक दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ओसामा उर्फ समी ने पूछताछ में खुलासा किया था कि विस्फोटक व हथियार उसके चाचा हुमैद उर रहमान ने रखवाए हैं। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने विस्फोटक व हथियार गंगोत्री नगर, नैनी, प्रयागराज, उत्तर प्रदेश से रिकवर किए थे। यहां पर विस्फोटक हुमैद ने छिपाया था। स्पेशल सेल के अधिकारियों ने बताया कि हुमैद अपने कुछ साथियों के साथ फरार है।

पुलिस अधिकारियों ने देश में और मॉड्यूल की आशंका जताई है। इस प्रकार के इनपुट हैं कि ये संदिग्ध आतंकी अभी देश में ही हैं। ओसामा के चाचा को पकड़ने के लिए देश में कई स्थानों दबिश दी जा रही हैं। बता दें कि ओसामा के पिता दुबई में मदरसा चलाते हैं। वहीं, मुंबई एटीएस महाराष्ट्र के गिरफ्तार आतंकी जान मोहम्मद शेख उर्फ समीर कालिया से गुरुवार को स्पेशल सेल के लोधी कॉलोनी स्थित कार्यालय में पूछताछ की।

Advertisement

वहीं अधिकारियों के अनुसार दिल्ली पुलिस खुफिया विभाग व पश्चिमी बंगाल पुलिस के संपर्क में है। हो सकता है कि बांग्ला भाषा बोलने वाले युवक बांग्लादेशी न होकर पश्चिमी बंगाल के हों। ओसामा व जीशान ने बताया कि पाकिस्तान में 15 से 16 लड़के आतंकी प्रशिक्षण ले रहे थे। ये युवक बांग्ला बोल रहे थे।

पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि आईएसआई भारत में आर्थिक आतंकवाद फैलाना चाहती है। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किए गए जीशान ने बताया कि पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) देश में आर्थिक आतंकवाद को अंजाम देना चाहती है।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आतंकी मॉड्यूल, आतंकवाद, उत्तर प्रदेश, आतंकी, terrorist module, terrorism, uttar pradesh, terrorist
OUTLOOK 17 September, 2021
Advertisement