Advertisement
26 December 2015

आईएस में भर्ती होने जा रहे तीन संदिग्ध नागपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार

गूगल

मूल रूप से तेलंगाना के रहने वाले ये तीनों ही नवयुवक विमान से नागपुर होते हुए श्रीनगर जाने की फिराक में थे। महारष्ट्र पुलिस की एटीएस टीम ने तेलंगाना पुलिस के साथ संयुक्त रुप से की गई कार्रवाई में इन युवकों को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि तीनों ही युवक तेलंगाना के रहने वाले हैं और तीनों के परिजनों ने पुलिस में इनकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। ये सभी आईएसआई में शामिल होने के इरादे से नागपुर-इंदौर के रास्ते श्रीनगर जाने की जुगत में थे।

 

जानकारी के अनुसार तीनों लड़के आईएसआईएस की विचारधारा और कारगुजारियों से काफी प्रभावित हैं। तीनों ही से अभी पूछताछ की जा रही है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के लिए यह एक बड़ी सफलता है। लेकिन देश के नवयुवकों में आईएसआईएस के प्रति लगाव गहरी चिंता का भी विषय है। हालांकि पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क और चौकन्ना हेने का दावा तो लगातार कर रही हैं, लेकिन ऐसी खबरें इस बात की ओर इशारा करती हैं कि इस कुख्यात संगठन ने देश में अपने पैर जमाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: महाराष्ट्र, एटीएस, नागपुर, बाबा साहेब अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, आतंकी संगठन, इस्लामिक स्टेट, आईएसआईएस, श्रीनगर, तेलंगाना, इंदौर
OUTLOOK 26 December, 2015
Advertisement