Advertisement
19 May 2019

पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा पर टीएमसी को आपत्ति, चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग

ANI

टीएमसी ने रविवार को चुनाव आयोग को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने पत्र में कहा है, "भले ही 2019 के लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार 17 मई को शाम 6 बजे तक खत्म हो गया हो, लेकिन नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा को आश्चर्यजनक रूप से कवर किया जा रहा है और व्यापक रूप से पिछले दो दिनों से राष्ट्रीय स्तर पर प्रसारित किया जा रहा है। यह आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है। "

गौरतलब है कि पीएम मोदी उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर हैं, शनिवार को वे केदारनाथ पहुंचे और रविवार को बद्रीनाथ मंदिर में होने की उम्मीद है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने यहां तक घोषणा की कि केदारनाथ मंदिर के लिए मास्टर प्लान तैयार है।  साथ ही पीएम ने वहां जनता और मीडिया को भी संबोधित किया है। उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल अनैतिक है और नैतिक रूप से गलत है।

गुप्त उद्देश्य के साथ किया जा रहा प्रचारित

उन्होंने आगे कहा, "यात्रा के दौरान उनकी गतिविधियों के हर मिनट का विस्तार प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए एक गुप्त उद्देश्य के साथ व्यापक रूप से प्रचारित किया जा रहा है।" उन्होंने कहा कि मोदी-मोदी "मंत्र भी बैकग्राउंड से सुना जा रहा है।

टीएमसी नेता ने कहा कि ये सभी काम "मतदाताओं को प्रभावित करने के इरादे से" किया गया। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आयोग ने पीएम के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

इस अनुचित अभियान का प्रसारण रोकें

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग, सर्वोच्च निकाय है और लोकतांत्रिक प्रक्रिया के आंख और कान हैं। लेकिन इस आचार संहिता उल्लंघन के लिए अंधे और बहरे बने हुए हैं। टीएमसी नेता ने कहा, “मैं आपसे अनुरोध करूंगा कि आप तत्काल कार्रवाई करें और ऐसे अनुचित अभियान का प्रसारण रोकें जो नैतिक रूप से भी गलत है।”

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: TMC, Election Commission, PM's Kedarnath visit, lok sabha elections
OUTLOOK 19 May, 2019
Advertisement