Advertisement
22 December 2020

ट्रंप ने मोदी को खास सम्मान से नवाजा, इसलिए दिया ये पुरस्कार

अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रतिष्ठित ‘लीजन ऑफ मेरिट’ सम्मान से नवाजा है। 

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ’ब्रायन ने ट्ववीट कर बताया कि श्री ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को भी इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया हैं।


उन्होंने सोमवार देर रात कहा, "राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू को लीजन ऑफ मेरिट पुरस्कार सौंपा गया है। भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने प्रधानमंत्री की ओर से व्हाइट हाउस में यह पुरस्कार स्वीकार किया।"

Advertisement


श्री ब्रायन ने कहा, "भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत और अमेरिका की रणनीतिक साझेदारी मजबूत करने और भारत को एक वैश्विक ताकत के रूप में आगे बढ़ाने के लिए उन्हें यह पुरस्कार दिया गया हैं।"
इस सम्मान के साथ प्रधानमंत्री मोदी की पुरस्कार सूची में एक और पुरस्कार शामिल हो गया है। इससे पहले भी श्री मोदी को कई अन्य देश अपने सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित कर चुके हैं।
अमेरिका सेना का प्रतिष्ठित 'लीजन ऑफ मेरिट’ पुरस्कार विदेशी सेना और राजनीतिक हस्तियों के साथ-साथ अमेरिकी सेना के सदस्यों को उत्कृष्ट उपलब्धियों और सेवा के लिए प्रदान किया जाता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: डोनाल्ड ट्रंप, नरेंद्र मोदी, लीजन ऑफ़ मेरिट, Trump, Legion of Merit, Modi
OUTLOOK 22 December, 2020
Advertisement