Advertisement
10 February 2021

पंजाब के मोगा में कांग्रेस और अकाली कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, दो की मौत

social media/ twitter

पंजाब के मोगा जिले में नगर निकाय चुनावों के लिए प्रचार कर रहे कांग्रेस और अकाली कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। पुलिस ने बताया की इस झड़प में दो लोगों की मौत हो गई है, वहीं कई लोग घायल हुए हैं।

पुलिस के अनुसार यह घटना मंगलवार रात की है, जब मोगा जिले के वार्ड नंबर 9 में दोनों पार्टियों के कार्यकरर्ता प्रचार के दौरान आमने-सामने आ गए। पहले दोनों गुटों में कई मुद्दों पर बहस हुई। देखते ही देखते यह लड़ाई हाथापाई पर उतर आई।

नगर-निगम चुनावों के लिए प्रचार कर रहे अकाली कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पर आरोप लगाए है कि जब वह भागने की कोशिश कर रहे थे तब कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपने वाहनों से उन पर हमला कर दिया।

Advertisement

पुलिस ने बताया कि इस हमले में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे को लुधियाना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसकी मौत हो गई। इस मामले के खिलाफ वार्ड नंबर 9 से कांग्रेस उम्मीदवार के पति नरेंद्रपाल सिंह सिद्धू और छह अन्य के खिलाफ आईपीसी की 302 (हत्या) सहित संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। दो गाड़ियां भी जब्त की गई हैं।

बता दें कि पंजाब में आठ नगर निगमों और 109 नगरपालिका परिषदों और नगर पंचायतों के चुनाव 14 फरवरी को होंने वाले है, जिसके प्रचार के दौरान यह दुर्घटना घटी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Corporation elections in Moga Punjab, नरेंद्रपाल सिंह सिद्धू, पंजाब के मोगा में निगम चुनाव, पंजाब चुनाव, clash between Congress and Akali workers, कांग्रेस और अकाली दल के बीच झड़प
OUTLOOK 10 February, 2021
Advertisement