Advertisement
06 August 2015

उधमपुर हमले के दोनों आतंकी पाकिस्तानी: राजनाथ

नई दिल्ली। आतंकवाद से सख्ती से निपटने की प्रतिबद्धता जताते हुए सरकार ने कहा कि बुधवार को उधमपुर में बीएसएफ के काफिले पर हमला करने वाले दोनों आतंकवादी पाकिस्तानी थे। पकड़े गये आतंकवादी से पूछताछ में महत्वपूर्ण जानकारियां मिलेंगी।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस आतंकवादी हमले के बारे में गुरुवार को राज्यसभा में स्वत: आधार पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि सरकार शहीद हुए बीएसएफ के दोनों जवानों को वीरता पुरस्कार देने पर विचार करेगी। साथ ही जिन निहत्थे ग्रामीणों ने अदम्य साहस दिखाते हुए एक आतंकवादी को पकड़ने में मदद की, उनको पुरस्कृत करने के लिए राज्य सरकार से अनुरोध किया जाएगा।

राजनाथ ने कहा कि पांच अगस्त को सुबह करीब सात बजे उधमपुर शहर से 18 किमी दूर चिनानी तहसील में नरसू नाला के समीप सीमा सुरक्षा बल के काफिले पर आतंकवादी हमला हुआ। इस हमले में दो जवान शहीद हुए। इनमें से एक बीएसएफ की 59वीं बटालियन के कान्स्टेबल एवं हरियाणा के यमुना नगर निवासी रॉकी थे। इसी बटालियन के कॉन्स्टेबल एवं पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी निवासी शुभेन्दु राय शहीद हुए। इस हमले में बीएसएफ के 14 अन्य जवान घायल हुए। सिंह ने कहा कि इस हमले में संलिप्त दो आतंकवादियों में से एक को मार गिराया गया जबकि दूसरे को स्थानीय निवासियों की मदद से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Advertisement

 

आतंकी को पकड़ने वाले ग्रामीणों की प्रशंसा

गृह मंत्री ने कहा हम विशेष रूप से उन निहत्थे ग्रामीणों के अदम्य साहस की प्रशंसा करते हैं जिन्होंने अपनी जान को जोखिम में डाल कर पूरी तरह हथियारों से लैस आतंकवादियों को धर दबोचा। उन ग्रामीणों को उनके इस साहसी कार्य की पहचान एवं पुरस्कृत करने के लिए राज्य सरकार से हम अनुरोध करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राज्य सभा, राजनाथ सिंह, गृह मंत्री, आतंकवादी, उधमपुर, पाकिस्तानी
OUTLOOK 06 August, 2015
Advertisement