Advertisement
24 February 2018

नहीं दे सकता बकाया या सैलरी, मेहुल चोकसी ने कर्मचारियों को लिखा पत्र

पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में गीतांजलि जेम्स के मालिक मेहुल चोकसी ने “मजबूरी” जाहिर करते हुए अपने कर्मचारियों को एक पत्र लिखा है। चोकसी ने लिखा है कि 1.77 अरब डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले में चल रही जांच की वजह से वह कर्मचारियों का बकाया दे पाने में अक्षम है।

साढ़े तीन हजार से अधिक कर्मचारियों को संबोधित पत्र में चोकसी ने लिखा है कि जांच एजेंसियों ने उनके बैंक खाते और अन्य संपत्तियों को सीज कर दिया है। इस कारण कर्मचारियों का बकाया या सैलरी देना बहुत ही मुश्किल है। मेहुल ने लिखा है कि जिस ढंग से अलग-अलग एजेंसियां काम कर रही हैं, उससे मुझे बहुत परेशानी हो रही है। उनकी वजह से सभी काम रुक गए हैं।

मेहुल ने लिखा है कि जब तक बकाया नहीं दे दिया जाता, तब तक कर्मचारी कंपनी की ओर से दिए गए लैपटॉप और मोबाइल फोन आदि अपने पास रख सकते हैं। जब जरूरत होगी तो उन्हें रिलीविंग लेटर या एक्सपीरिएंस सर्टिफिकेट दे दिए जाएंगे।

Advertisement

साथ ही, चोकसी ने यह भी लिखा है कि इस मामले में उसे गलत तरीके से फंसाया गया है। इससे पहले नीरव मोदी का भी एक पत्र सामने आया था। इस पत्र में मोदी ने बैंक के पैसे लौटाने में असमर्थता जाहिर की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PNB, Scam, Mehul Choksi, Neerav Modi, मेहुल चोकसी, नीरव मोदी, पीएनबी घोटाला, ईडी
OUTLOOK 24 February, 2018
Advertisement