Advertisement
05 January 2022

कोरोना का कहर: स्वास्थ्य मंत्रालय ने बदले होम आइसोलेशन के नियम, इतने दिनों में मिल जाएगी छुट्टी, देखें नई गाइडलाइन

देश में कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय जल्द ही कई सारे नियमों में बदलाव करने जा रही है। उसमें सबसे बड़ा बदलाव होम आइसोलेशन को लेकर बनाई गई गाइडलाइन में हुआ है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसे जारी कर दिया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने हल्के/बिना लक्षण वाले कोरोना रोगियों के होम आइसोलेशन के लिए संशोधित गाइडलाइन जारी की है। मंत्रालय ने कहा, पॉजिटिव होने के सात दिन और तीन दिनों तक लगातार बुखार नहीं आने के बाद होम आइसोलेशन के तहत रोगी को छुट्टी दे दी जाएगी और आइसोलेशन खत्म हो जाएगा। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि होम आइसोलेशन की अवधि समाप्त होने के बाद दोबारा टेस्टिंग की कोई जरूरत नहीं है।

 

Advertisement

यहां देखें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की नई गाइडलाइन

 

बता दें कि देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के मामलों में बेतहाशा वृद्धि हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना मरीजों की संख्या में 56 फीसदी वृद्धि के साथ 58 हजार से अधिक (58,097) नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान जहां 534 लोगों की मौत भी हो गई है, वहीं 15,389 लोग स्वस्थ भी हुए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Corona Virus, Covid19, omicron, omicron variant, Union Health Ministry, revised guidelines, home isolation, COVID-19 patients
OUTLOOK 05 January, 2022
Advertisement