Advertisement
19 October 2021

उत्तराखंड में फटा बादल, बद्रीनाथ में उफनते नाले में फंसी कार, केदारनाथ में 22 श्रद्धालु बचाए गए; 6 की मौत, जानें- पूरे हालात

File Photo

उत्तराखंड के नैनीताल ज़िले के रामगढ़ के एक गांव में बादल फटा है। इसमें कुछ लोग चपेट में आए हैं। कुछ घायलों को बचा लिया गया है। नैनीताल एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने कहा है कि घटनास्थल पर उपस्थित लोगों की कुल संख्या का अभी पता नहीं चल पाया है। वहीं, राज्य में लगातार मौसम का कहर बरप रहा है।

वीडियो देखें-  

बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग के पास उफनते लामबगड नाले में एक कार फंस गई। इसमें यात्री भी सवार थे। इसे बीआरओ (सीमा सड़क संगठन) द्वारा जेसीबी की मदद से बचाया गया है। इस खौफनाक मंजर का एक वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई ने जारी किया है। खराब मौसम से जूझ रहे उत्तराखंड में हालात ज्यादा खराब होते जा रहे हैं। भूस्खलन की वजह से तीन बड़े राजमार्ग बंद कर दिए गए हैं। दूसरी तरफ बद्रीनाथ में भी कुदरती कहर बरप रहा है। यहां अभी भी काफी लोग फंसे हुए हैं। जबकि, रेस्क्यू ऑपरेशन कर 22 लोगों को बचाया गया है।

Advertisement

पूरे मामले पर लगातार केंद्र और राज्य सरकार नजर बनाए हुए है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी और राज्य के मंत्री अजय भट्ट से बात कर भारी बारिश से पैदा हुए हालात की समीक्षा की है। गौरतलब है कि उत्तराखंड में लगातार दूसरे दिन सोमवार को भारी बारिश से नेपाल के तीन मजदूरों समेत पांच लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए हैं।

राज्य आपात अभियान केंद्र ने बताया है कि एक अन्य घटना में चंपावत जिले के सेलखोला में भूस्खलन के बाद दो लोगों का घर ढह जाने से उनकी मौत हो गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttarakhand rains live updates, cloudburst, Nainital, Car stuck, Watch Video
OUTLOOK 19 October, 2021
Advertisement