Advertisement
18 February 2015

कौन खरीदेगा प्रधानमंत्री का लखटकिया सूट

फोटो-गूगल

यह नीलामी गुजरात के सूरत शहर में चल रही है और खबर लिखे जाने तक इसकी बोली एक करोड़ रुपये से उपर तक पहुंच गई है। किसी प्रधानमंरी द्वारा खुद अपने कपड़े और तोहफे नीलाम करने की संभवतः यह पहली घटना है।

गौरतलब है कि यह वही सूट है जिसे पिछले महीने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की यारा के दौरान प्रधानमंरी ने पहना था औऱ इसकी धारियों में उनका नाम जड़ा हुआ है। उस समय यह फोटो बहुत वायरल हुआ और देश-विदेश में खासी चर्चा का विषय बना। मीडिया ने मोदी के इस सूट की तुलना मिस्र के शासक हुसने मुबारक ने परिधान सी की, जिसमें वह भी अपना नाम लिखाते थे।

दिल्ली विधानसभा चुनावों में यह सूट एक चुनावी मुद्दा भी बना और इस पर भारतीय जनता पार्टी को सफाई देनी मुश्किल पड़ी। भाजपा के सूरों के मुताबिक तभी से ये सूट अपशुकुन माना जाने लगा। शायद इसीलिए प्रधानमंरी ने इसे नीलाम करके इस विवाद को दफन करने की सोची।

Advertisement

उधर सूरत में प्रधानमंत्री के सूट की नीलामी पर देश-विदेश की निगाहें टिकी हुई हैं। अभी खबर लिखे जाने तक उसकी बोली एक करोड़ रुपये तक पहुंचने की खबर है। हालांकि इससे पहले एक व्यक्ति ने 51 लाख रुपये की बोली लगाई थी। 51 लाख की बोली लगाने वाले व्यक्ति का नाम है राजू अग्रवाल, जो भाजपा के पूर्व पार्षद हैं और बिल्डर हैं।  इस नीलामी से मिलने वाले धन का इस्तेमाल गंगा की सफाई में किया जाएगा।

पहले लाखों रुपये का अपने नाम से जड़ा सूट पहनना और फिर बाद से उदारता प्रदर्शित करने के लिए इसकी नीलामी करना, क्या प्रधानमंत्री का यह दांव जनता को स्वीकार्य होगा यह तो आगे ही पता चलेगा लेकिन यह तो लग रहा है कि प्रधानमंत्री के लिए यह सूट भारी पड़ा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: नरेंद्र मोदी, विवादित सूट, 10 लाख रुपये के सूट, नीलामी, गंगा, अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा
OUTLOOK 18 February, 2015
Advertisement