Advertisement
05 February 2015

क्यों गई अनिल गोस्वामी की कुर्सी?

पीटीआइ

कहा जा रहा है कि गोस्वामी ने सीबीआई आधिकारियों से मतंग सिंह को गिरफ्तार न करने के लिए दबाव डाला। उसके बाद से गोस्वामी निशाने पर आ गए। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने जब मतंग सिंह कोलकाता स्थित दफ्तर में पूछताछ के लिए तलब किया तो सिंह की पीएस ख्याति सरदाना ने सीबीआई अधिकारियों को पुराने संबंधों का हवाला देकर हड़काया और कहा कि केंद्रीय गृह सचिव से उनकी जान-पहचान है इसलिए मतंग सिंह को गिरफ्तार न किया जाए।

जब सीबीआई अधिकारी गिरफ्तारी की बात पर अड़े रहे तब भी ख्याति सरदाना सीबीआई अधिकारियों पर दबाव बनाती रही। इस पर खीझकर अधिकारियों ने अनिल गोस्वामी से बात कराई। जैसे ही गोस्वामी ने मोबाइल उठाया। उधर से आवाज आई कि मतंग सिंह बोल रहा हूं। इस पर गोस्वामी ने फोन काट दिया। लेकिन मतंग सिंह का फोन रिकार्ड पर लगा हुआ था और सीबीआई अधिकारियों ने इस बात को अपने उच्च अधिकारियों तक पहुंचाई। फिर क्या था मामला पहुंच गया प्रधानमंत्री कार्यालय तक और इस मामले में गोस्वामी को सफाई देनी पड़ी। लेकिन बात नहीं बन पाई। बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ संबंधों के चलते मतंग सिंह ने सीबीआई अधिकारियों पर दबाव बनाना चाहा।

सरकार ने ग्रामीण विभाग के सचिव एलसी गोयल को नया गृह सचिव नियुक्त कर दिया है। गौरतलब है कि ३१ जनवरी को सीबीआई ने शारदा घोटाले में मतंग सिंह को गिरफ्तार किया था। मतंग सिंह अधिकारियों को अपने उच्चे संबंधों का हवाला देकर बचने की कोशिश कर रहे थे लेकिन अधिकारी सिंह की कोई बात मानने को तैयार नहीं थे। मामले का खुलासा होने पर ख्याति सरदाना ने मीडिया को बताया कि मतंग सिंह बीमार हैं और वो जांच में सीबीआई को पूरी मदद कर रहे हैं लेकिन सीबीआई ने अपने अहंकार को संतुष्ट करने के लिए उन्हें गिरफ्तार किया है।   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मतंग सिंह, अनिल गोस्वामी, सीबीआई, शारदा घोटाला
OUTLOOK 05 February, 2015
Advertisement