Advertisement
11 April 2016

शनि की पूजा से महिलाओं पर मुसीबतें आएंगीः स्वरूपानंद

गूगल

 

स्वरूपानंद सरस्वती ने कल हरिद्वार में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा, महाराष्ट्र में शनि शिंगणापुर मंदिर के गर्भगृह मे प्रवेश करने के बाद महिलाओं को विजयी महसूस नहीं करना चाहिए। उन्हें इस संबंध में ढोल आदि पीटना बंद कर देना चाहिए। शनि की पूजा करने से उनकी मुसीबतें बढ़ जाएंगी और उनके खिलाफ बलात्कार जैसे अपराध बढ़ जाएंगे।

महिलाओं के लिए शनि पूजा को अच्छा नहीं बताते हुए, स्वरूपानंद ने कहा कि मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश को लेकर खुशियां मनाने की बजाय उन्हें पुरुषों को नशीले पदा‌‌र्थों के सेवन से रोकने के लिए कुछ करना चाहिए जिसके कारण वे उनके खिलाफ बलात्कार तथा अन्य अपराध करते हैं। द्वारिका शारदापीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद फिलहाल हरिद्वार के एक पखवाड़े के दौरे पर हैं। उन्होंने यह भी कहा कि महाराष्ट्र के मंदिरों में साई बाबा की पूजा की परंपरा के कारण ही वहां सूखा पड़ गया है।

Advertisement

शंकराचार्य ने कहा, महाराष्ट्र के मंदिरों में साईं बाबा की मूर्ति की स्थापना की गई है और गणेश तथा हनुमान जैसे देवताओं को उनके पैरों में बैठा दिया गया है। जब पूजा न करने लायक लोगों की पूजा मंदिरों में की जा रही है तो सूखे जैसी आपदाएं तो आएंगी ही।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: शंकराचार्य, स्वरूपानंद सरस्वती, शनि शिंगणापुर, महिलाएं, गर्भगृह, पूजा, बलात्कार, साईं बाबा, महाराष्ट्र, सूखा
OUTLOOK 11 April, 2016
Advertisement