Advertisement
21 June 2021

डिलीवरी बॉय ने 15 मिनट में पहुंचाई चाय, शख्स ने दिया 75 हजार का इनाम

TWITTER

कोरोना काल में बहुत से लोग आर्थिक परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं, ऐसे में एक शख्स ने जोमैटो बॉय की फास्ट डिलीवरी से खुश हो कर वह काम कर दिखाया जिससे उस जोमैटो बॉय की जिंदगी बदल गई। यह किस्सा हैदराबाद के कोटी इलाके का है। जहां रहने वाले रॉबिन मुकेश ने फूड डिलीवरी एप जोमैटो से लगभग सुबह 10 बजे चाय आर्डर की थी। उस वक्त वहां काफी तेज बारिश हो रही थी और अकील नाम का डिलीवरी बॉय मेहदीपटनम में था और उसके महज 15 मिनट में ऑर्डर पहुंचा दिया। 

मुकेश एएनआई को बताते हैं कि मुझे लगभग 15 मिनट के बाद उस डिलीवरी बॉय का फोन आया और उसके कहा कि वह अपार्टमेंट के नीचे पहुंच गया है। मैंने देखा कि वह बारिश में पूरी तरह भीग चुका था। हैरानी की बात कि वह इतने दूर से केवल 15 मिनट में पहुंच गया था।

रॉबिन ने जब अकील से पूछा कि वह इतने जल्दी कैसे पहुंच गया उसके कहा कि वह करीब सालभर से साइकिल पर ही ऑर्डर डिलीवरी कर रहा है। रॉबिन अकील की महनत देखकर बहुत प्रभावित हुए और उन्होंने अकील की मदद करने की ठान ली।

Advertisement

उसके बाद रॉबिन ने मोहम्मद अकील से पूछकर उसकी एक फोटो ली और फेसबुक के फूड एंड ट्रेलल पेज पर पूरी स्टोरी लिख दी। जिसके बाद उसका पोस्ट काफी वयारस हो गया। अकील की मदद करने के लिए कई लोगों को मैसेज आने लगे। जब अकील से पूछा गया कि उसकी मदद वह कैसे कर सकते हैं तो उसने बताया कि उसे बाइक की जरूर थी वह मिल जाती तो उसकी काफी मदद हो जाएगी।

उसके बाद रॉबिन ने अकील के लिए फंड रेज करना शुरू किया और उसके लगभग 73,000 रुपये जुटालिए। हैरानी की बात है कि अमेरिका की रहने वाली एक महिला ने अकील की मदद के लिए अकेले ही 30 हजार रुपये डोनेट किए थे।

रॉबिन ने बताया कि उनका पोस्ट बहुत वायरल हो रहा था, उस पर बहुत डोनेशन आ रहा था इसलिए उन्हें उसे बंद करना पड़ा। उसके बाद रॉबिन ने अकील को एक टीवीएस एक्सएल बाइक दिलाई। उसे कोरोना काल के लिए जरूरी चीजें जैसे मास्क, सैनिटाइजर, हैल्मेट आदि उपलब्ध कराया बाकि बचे पैसो से उसने अकील के कॉलेज की फीस दे दी।

बता दें कि अकील इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। उसके पिता स्वीपर और चप्पल बनाने का काम करते हैं, लेकिन कोरोना काल के कारण उनका काम बंद हो गया जिसकी वजह से 21 साल के अकील पर परिवार का जिम्मेदारी आ गई। अकील ने बताया कि चाहे कैसा भी मौसम हो वह रोज साइकिल से लगभग 80 किलोमीटर यात्रा करता है और दिन में 20 ऑर्डर पहुंचाता है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: जोमैटो बॉय, जोमैटो बॉय अकील, कोरोना काल में मदद, हैदराबाद के रॉबिन मुकेश, zomato boy, zomato boy akil, help in corona era, robin mukesh of hyderabad
OUTLOOK 21 June, 2021
Advertisement