Advertisement
13 April 2017

चाय वाले ने दिया बेटी को डेढ़ करोड़, पीछे पड़ा आयकर विभाग

google

आयकर विभाग की ओर से लीलाराम गुर्जर के खिलाफ चस्पा किए गए नोटिस में विभाग ने लीलाराम को 12 अप्रैल तक विभाग के ऑफिस में हाजिर होने के लिए कहा है। साथ ही, इस राशि के बारे में भी उचित दस्तावेज पेश करने के लिए कहा गया है।

इस घटना का यह वीडियो सामने आने के बाद पुलिस सक्रिय हो गई है। जिला प्रशासन ने दोनों स्थितियों के लिहाज से जांच शुरू करने की बात की है, जिनमें नाबालिग लड़कियों की शादी और रकम की ऐसे बोली लगाए जाने की बात सामने आई है। फिलहाल गांव में परिवार को कोई सदस्य नहीं है और गांव के लोग इस बारे में ज्यादा कुछ बताने को तैयार नहीं है।

वायरल हुए वीडियो में एक व्यक्ति सभी के सामने नोटों की एक-एक लाख रुपये की गड्डियां गिनाते हुए नजर आ रहा है और आखिर में कुल रकम 1 करोड़ 51 लाख रुपए की घोषणा करते हुए दिखाई दे रहा है। इसके बाद समाज के पंच-पटेल नोटों से भरी पोटली को दिखाकर रकम की पुष्टि करते दिख रहे हैं।

Advertisement

कोटपूतली जिले के रामपुरा गांव में लीलाराम गुर्जर नाम का एक व्यक्ति भिवाड़ी में चाय की दुकान चलाता है। लीलाराम के परिवार की छह बेटियों की शादी 5 अप्रैल को गांव में हुई थी। बताया जा रहा है कि इनमें से केवल दो ही बालिग थीं और शेष 4 बेटियां नाबालिग थीं। इसलिए केवल दो बेटियों की शादी के ही कार्ड में छपवाए गए थे। शादी के बाद विदाई के समय पर समाज के सभी लोग और पूरा गांव इकट्ठा हुआ जिनमें गांव के पंच-पटेल और सभी पक्ष के लोग मौजूद थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: चाय वाला, डेढ़ करोड़ दहेज, वीडियो, आयकर नोटिस, tea maker, 1.5 crore dowry, income tax department, notice
OUTLOOK 13 April, 2017
Advertisement