Advertisement
19 June 2017

मनीष सिसोदिया के बाद अब सत्येंद्र जैन के घर पहुंची सीबीआई

‘आम आदमी पार्टी’ ने अपने आधिकारिक बयान में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के घर सीबीआई की छोपमारी को भाजपा नीत केंद्र सरकार की साजिश बताया है।

गौरतलब है कि इससे पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 'टॉक टू एके' कार्यक्रम से संबंधित काम के ठेके देने में कथित तौर पर हुई अनियमितता को लेकर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बयान दर्ज किए। सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, टॉक टू एके कार्यक्रम घोटाले में दर्ज प्राथमिकी की जांच के लिए अधिकारियों का एक दल सिसोदिया के आवास पर उनका बयान दर्ज करने के लिए गया।

हालांकि उप मुख्यमंत्री कार्यालय ने इसे सीबीआई की सिसोदिया के आवास पर छापेमारी की कार्रवाई बताया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जनसंवाद अभियान के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा शुरू किए गए कार्यक्रम 'टॉक टू एके' में अनियमितताओं की शिकायतों पर सीबीआई ने यह कार्रवाई की।

Advertisement

सीबीआई की ओर से जारी आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, इस मामले में कुछ बिंदुओं पर स्पष्टीकरण के लिए जांच एजेंसी की टीम सिसोदिया के घर गई थी। सीबीआई ने इसे छापेमारी बताए जाने का खंडन करते हुए कहा कि इसे 'छापामारी या छानबीन' नहीं कहा जा सकता है। सीबीआई ने 'टॉक टू एके' कार्यक्रम में एक निजी जनसंपर्क कंपनी को नियम विरुद्ध तरीके से लाभ पहुंचाने की पहल करने की शिकायत पर इस साल जनवरी में प्रारंभिक जांच (पीई) शुरू की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: सत्येंद्र जैन, घर पहुंची, सीबीआई, After Manish Sisodia, CBI, reached, Satyendra Jain's house
OUTLOOK 19 June, 2017
Advertisement