Advertisement
17 March 2017

पश्चिम बंगाल के डीजीपी ने न्यायमूर्ति कर्णन को सौंपा जमानती वारंट

google

कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार, डीआईजी :सीआईडी: राजेश कुमार के साथ डीजीपी न्यू टाउन एरिया स्थित न्यायमूर्ति कर्णन के आवास पर पहुंचे और उन्हें वारंट सौंपा।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, डीजीपी ने न्यायमूर्ति कर्णन के खिलाफ जारी जमानती वारंट न्यू टाउन स्थित उनके आवास पर उन्हें सौंप दिया। जब तीनों पुलिस अधिकारी न्यायमूर्ति के आवास पर पहुंचे, उस वक्त वहां बडी संख्या में पुलिस बल तैनात था।

उच्चतम न्यायालय ने अवमानना के एक मामले में न्यायमूर्ति कर्णन की 31 मार्च को न्यायालय मंा मौजूदगी सुनिश्चित करने के लिए अपने एक अभूतपूर्व आदेश में उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था।

Advertisement

उच्चतम न्यायालय के इस आदेश से नाराज न्यायमूर्ति कर्णन ने कहा कि उन्हें पद पर आसीन न्यायमूर्ति के खिलाफ जमानती वारेंट जारी करने का कोई अधिकार नहीं हैं साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि एक दलित होने के कारण उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

न्यायमूर्ति कर्णन ने भारत के प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति जेएस केहर तथा छह अन्य न्यायधीशों के खिलाफ अनुसूचित जाति एंव अनुसूचित जनजाति :अत्याचार रोकथाम: कानून 1989 के तहत मामला दर्ज करने के आदेश जारी किए हैं। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कर्णन, वारंट, कोलकाता, पुलिस, karnan, warrant, Kolkata police, supreme court, न्यायालय
OUTLOOK 17 March, 2017
Advertisement