Advertisement
25 March 2017

डीडीसीए मामला: केजरीवाल सहित पांच नेताओं पर आरोप तय

google

डीडीसीए मामले में अरविंद केजरीवाल और अन्य आरोपी आप नेताओं ने कोर्ट द्वारा तय किए गए आरोपों का का खंडन किया और इस मामले में ट्रायल की मांग की।  

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने अरुण जेटली पर डीडीसीए में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। जेटली साल 2013 तक डीडीसीए के अध्यक्ष थे। 13 साल तक जेटली इस पद का कर्यभार संभाला था। इन आरोपों के खिलाफ जेटली अदालत गए और केजरीवाल के खिलाफ 10 करोड़ रुपये का मानहानि दावा किया। इसके अलावा उन्होंने पटियाला हाउस कोर्ट में इसी मामले में आपराधिक मानहानि का मामला भी दर्ज करवाया है।

डीडीसीए में कथित अनियमितता और वित्तीय गड़बड़ी को लेकर केजरीवाल एवं 'आप' के अन्य नेताओं द्वारा खुद पर प्रहार किए जाने के मद्देनजर जेटली ने यह कदम उठाया है।  

Advertisement

जेटली ने अपने परिवार के लोगों के खिलाफ आरोपों को हास्यास्पद बताते हुए कहा, मेरा ऐसा कोई पारिवारिक सदस्य नहीं है, जिसका कभी भी किसी भी तरह के कामकाज में एक पैसे की भी रुचि रही हो। खेल प्रबंधन के काम काज में मेरे परिवार का क्यों हिस्सा होना चाहिए?  

जेटली ने केजरीवाल और 'आप' के अन्य नेताओं को कोई कानूनी नोटिस न देने के बजाय सीधे ही अदालतों में मामले दायर किए जाने का विकल्प चुना था।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: डीडीसीए मामला, केजरीवाल, पांच अन्य, आरोप तय, DDCA, kejriwal, five aap minister, decide on charges
OUTLOOK 25 March, 2017
Advertisement