Advertisement
08 April 2017

भगवान राम पर फेसबुक पोस्ट: ओडिशा के भद्रक में सांप्रदायिक हिंसा के बाद कर्फ्यू

google

भगवान राम के खिलाफ अपमानक फेसबुक पोस्ट करने पर सांप्रदायिक तनाव भड़क उठा। कुछ संगठनों ने पोस्ट करने वाले के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रदर्शन किया। इस दौरात कथित उपद्रवियों ने सड़क पर आग भी लगाई। शासन ने धारा 144 भी लगा दी।  मामले को बढ़ता देख शहर में कर्फ्यू  लगा दिया गया है।

फेसबुक पर पोस्‍ट की घटना शुक्रवार की शाम की है, जिसने शनिवार आते-आते विकराल रुप ले लिया।

पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार दास ने कहा है कि पुलिस ने हिंसा में शामिल 35 लोगों को गिरफ़्तार किया है और स्थिति को नियंत्रण में लाने की कोशिश हो रही है। पुलिस के अनुसार इस घटना में कई जगहों पर लूट और आगजनी  की खबरें तो हैं लेकिन किसी की अब तक जान नहीं गई है। हालांकि आगजनी की घटनाएं जारी हैं। 

कई घरों और दुकानों को जलाने की ख़बर है। शहर में शांति बनाए रखने के लिए 35 प्लाटून पुलिस बल तैनात किए गए हैं। संवेदनशील इलाकों में सशस्त्र पुलिस के दस्ते गश्त लगा रहे हैं। शुक्रवार शाम से जारी कर्फ्यू की अवधि बढ़ाकर शनिवार छह बजे तक कर दी गई है।

शहर में बिगड़ते हालात के मद्देनज़र महानिदेशक और गृह सचिव असित त्रिपाठी शुक्रवार शाम से ही भद्रक में डेरा डाले हुए हैं। उधर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक सहित कई विशिष्ट लोगों ने जनता से शहर में शांति बनाए रखने की अपील की है। 
 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ओडिशा, सांप्रदायिक तनाव, भद्रक, प्रशासन, communal riots, odisha, bhadrak, lord rama
OUTLOOK 08 April, 2017
Advertisement