Advertisement
05 January 2017

बैंक से मिले दो हजार के नोटों से गांधीजी गायब

google

बरोदा स्थित भारतीय स्टेट बैंक :एसबीआई: की शाखा से पैसे निकालने पर बिच्छूगवाडी गांव निवसी लक्ष्मण मीणा को दो-दो हजार के तीन नोट एेसे मिले हैं, जिनसे महात्मा गांधी के फोटो गायब हैं। नोट के बीच में जहां गांधी जी का फोटो होना चाहिए, वह जगह पूरी तरह खाली है।

मीणा ने बताया, मैंने मंगलवार को :तीन जनवरी: अपने एसबीआई खाते से छह हजार रुपये निकाले। बैंक ने मुझे दो-दो हजार के तीन नोट दिये। मुझे बाद में पता चला कि इन नोटों पर महात्मा गांधी की फोटो नहीं है।

उन्होंने कहा, जब मुझे पता चला कि इन नोटों में महात्मा गांधी की फोटो नहीं है, मैंने इन्हें बैंक को वापस कर दिया। मीणा ने बताया, जिस समय पता चला कि इनमें महात्मा गांधी की फोटो नहीं है, तब मैं बाजार में था। उन्होंने कहा कि शाखा प्रबंधक ने उन्हें कहा कि इन नोटो को बैंक में जमा कर दो, क्योंकि इनमें महात्मा गांधी की फोटो नहीं आई है।

Advertisement

मीणा ने बताया, प्रारंभ में प्रबंधक ने मुझे बताया कि मुझे नोट लेते वक्त ही इनकी जांच करनी चाहिए थी। हालांकि बाद में उन्होंने कहा कि इन्हें जमा कर दो और यदि ये नोट असली पाये जाते हैं, तो इनके बदले और नोट ले लेना। उन्होंने कहा कि प्रबंधक ने भी इसकी पुष्टि की कि नोट असली हैं और छपाई में गलती के कारण महात्मा गांधी की फोटो नहीं आई है। मीणा ने बताया कि बाद में बैंक ने इन नोटों के बदले मुझे बुधवार को :चार जनवरी: और नोट दे दिये।

वहीं एसबीआई बरोदा शाखा के प्रभारी प्रबंधक सरवन मीणा ने पीटीआई-भाषा को फोन पर बताया कि उन्होंने इस संबंध में सूचना जिले के प्रमुख बैंक प्रबंधक को दे दी है। उन्होंने कहा, मैं इस मामले में और कुछ नहीं कह सकता हूं। मैंने पहले ही प्रमुख बैंक प्रबंधक को इसकी जानकारी दे दी है। भाषा 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दो हजार, बैंक, गांधी, एसबीआई, मप्र, किसान, mp, farmer, notes, sbi, gandhi
OUTLOOK 05 January, 2017
Advertisement