Advertisement
29 August 2016

मंत्री महेश शर्मा की सलाह, विदेशी महिला पर्यटक छोटे कपड़े-स्कर्ट नहीं पहनें

google

पर्यटन मंत्रालय की तरफ़ से इस बाबत भारत आने वाले विदेशियों को एक एडवाइज़री भी जारी की जाएगी। आगरा में कुछ संवाददाताओं से बात करते हुए महेश शर्मा ने यह बयान दिया। शर्मा के इस बयान को विवादास्पद माना जा रहा है। हालांकि, कुछ देर बाद ही उन्‍होंने अपनी बात को सुधारते हुए कहा कि पर्यटकों को एक बुकलेट दी जाती है। उसमें संस्‍कृति के हिसाब से कपड़े पहनने के बारे में कहा गया है।

सर्किट हाउस में शर्मा ने कहा कि एयरपोर्ट पर उतरने वाले विदेशी सैलानियों के लिए दी जानी वाली वेलकम किट में भी इसका उल्लेख किया गया है। उन्होंने भारतीय संस्कृति के अनुसार ही उन्हें ड्रेस कोड पहनने की सलाह दी है।

डॉ शर्मा ने कहा कि एयरपोर्ट पर उतरने वाले पर्यटकों को एक वेलकम किट दी जाएगी। इसमें कार्ड रखे हैं। उसमें दिया है कि क्या करें और क्या न करें। रात में अकेले न निकलें। यदि निकलें भी तो जिस गाड़ी में बैठकर जाएं तो उसकी नंबर प्लेट का फोटो जरूर खींच लें। इस फोटो को अपने किसी साथी को भेज दें। जिससे यदि आपका कोई कैमरा तोड़ भी दे तो फोटो उसके साथी के पास पहुंच गई हो।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: महेश शर्मा, सलाह, विदेशी, महिला पर्यटक, छोटे कपड़े, स्कर्ट, केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्रालय, एडवाइजरी, एयरपोर्ट, Mahesh Sharma, tourism minister, Indian culture, mini skirt, foreign woman tourist, advisory
OUTLOOK 29 August, 2016
Advertisement