Advertisement
08 December 2016

ममता बोलीं : 30 दिन में 90 से ज्यादा की मौत, मोदी बाबू अब और कितने?

google

बनर्जी ने ट्विटर पर लिखा, नोटबंदी की घोषणा को एक महीने हो गए। 90 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। मोदी बाबू अब और कितने?

उन्होंने यह भी दावा किया कि उच्च मूल्य वाले नोट बंद करने के बाद परेशानियों से 90 लोगों की मौत हो चुकी है। बनर्जी ने एक बयान जारी कर कहा, एक महीने से पीड़ा, दर्द, नाउम्मीदी, वित्तीय असुरक्षा और पूरी तरह अराजकता। उच्च मूल्य वाले नोटों को बंद करने के बाद इसके खिलाफ सबसे ज्यादा आवाज उठाने वाली बनर्जी ने कहा, आठ नवम्बर को नोटबंदी के काले निर्णय की घोषणा करने के बाद आम आदमी को यही सब हासिल हुआ है।

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री को स्थिति के बारे में देश को स्पष्टीकरण देना चाहिए और पूरी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ने दावा किया कि कोई काला धन जब्त नहीं हुआ है। उन्होंने कहा, आम आदमी का केवल उजला धन छीना गया है। 

Advertisement

संसद का शीत सत्र शुरू होने के बाद से तृणमूल कांग्रेस के सांसद दोनों सदनों में लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अपने बयान में कहा, उत्पादन काफी गिर चुका है, कृषि गतिविधियां तबाह हो चुकी हैं, खरीद-बिक्री अप्रत्याशित रूप से नीचे चली गई है, अर्थव्यवस्था डगमगा गई है। पूरा देश अभूतपूर्व वित्तीय आपातकाल से गुजर रहा है।

मुख्यमंत्री ने अपने बयान में कहा, किसानों, मजदूरों, असंगठित क्षेत्र के कामगारों, चाय बागान, बीड़ी और जूट मजदूरों, नियोजित वर्ग, छात्रा, बीमार, बुजुर्ग लोगों की जिंदगी तबाह हो गई है। मुख्यमंत्री ने कहा, आम आदमी असहाय है। गंभीर नकदी संकट के कारण माताओं एवं बहनों को अपनी छोटी निजी बचत को त्यागने पर बाध्य होना पड़ा है। उन्होंने कहा, कोई नहीं जानता कि यह दुर्भाग्यपूर्ण संकट कब खत्म होगा। कोई नहीं जानता कि आम आदमी की दिक्कतों और मुश्किलों का खात्मा करने की सद्बुद्धि कब आएगी। कोई नहीं जानता कि देश में क्या अच्छा हुआ है। भाषा एजेंसी 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ममता बनर्जी, नोटबंदी, पीएम मोदी, मौत, death, note ban, pm modi, mamata banerjee
OUTLOOK 08 December, 2016
Advertisement