Advertisement
15 July 2021

पोखरण आर्मी बेस कैंप में सब्जियों की सप्लाई करने वाला निकला आईएसआई का जासूस, लीक किए कई अहम दस्तावेज

प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी का काम करने वाले 34 वर्षीय हबीब खान नाम के एक आरोपी को राजस्थान के पोखरण से गिरफ्तार किया है। कथित आरोपी आईएसआई को खुफिया जानकारी लीक करता था।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हबीब खान राजस्थान के बीकानेर जिले का रहने वाला था। वह पिछले कुछ वर्षों से अनुबंध के आधार पर पोखरण सेना के आधार शिविर में सब्जियों की आपूर्ति कर रहा था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि खुफिया इकाई द्वारा साझा किए गए इनपुट के आधार पर दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने मंगलवार को पोखरण से संदिग्ध को पकड़ा था। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि पकड़ा गया संदिग्ध आधार शिविर में तैनात सेना के एक अधिकारी से संवेदनशील दस्तावेज प्राप्त करता था और उन्हें पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) को प्रदान करता था।

Advertisement

उन्होंने कहा कि सेना के अधिकारी कथित तौर पर उनके द्वारा उपलब्ध कराए गए प्रत्येक दस्तावेज के लिए पैसे लेता थे। हालांकि, पुलिस ने अधिक जानकारी का खुलासा नहीं करते हुए कहा कि मामले की जांच की जा रही है और तथ्यों की पुष्टि की जा रही है

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच, आईएसआई, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी, राजस्थान के पोखरण, हबीब खान, Crime Branch of Delhi Police, Pakistani Intelligence Agency, Rajasthan's Pokhran, Habib Khan, पोखरण आर्मी बेस कैंप
OUTLOOK 15 July, 2021
Advertisement