Advertisement
16 August 2019

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को देखने एम्स पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

File Photo

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद  शुक्रवार को पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए एम्स पहुंचे। अरुण जेटली बीते शुक्रवार (9 अगस्त) से दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स में भर्ती हैं। सूत्रों के मुताबिक, जेटली की हालत गंभीर बताई जा रही है।

अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक, जेटली की हालत गंभीर बताई जा रही है। 13 अगस्त को आई एम्स से जुड़े सूत्रों ने जानकारी दी थी कि अरुण जेटली अभी भी आईसीयू में ही भर्ती हैं और उनकी हालत नाजुक लेकिन ‘हीमोडायनैमिकली' स्थिर है। बता दें कि ‘हीमोडायनैमिकली' स्थिर होने का अर्थ है कि मरीज का दिल ठीक तरीके से काम कर रहा है और उसके शरीर में रक्त का संचार सामान्य है। हालांकि एम्स ने बीते शुक्रवार के बाद जेटली के स्वास्थ्य के संबंध में कोई बुलिटेन जारी नहीं किया है। इससे पहले उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी लेने शनिवार को एम्स गए थे। तब उनके कार्यालय ने कहा था कि पूर्व मंत्री पर उपचार का असर हो रहा है।

शुक्रवार से एम्स में भर्ती हैं जेटली

Advertisement

66 वर्षीय जेटली को दिल की धड़कन तेज होने और बेचैनी की शिकायत के बाद शुक्रवार सुबह एम्स के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. चिकित्सकों ने तब कहा था कि उनकी हालत ‘हीमोडायनैमिकली' स्थिर बनी हुई है और विभिन्न क्षेत्र के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम उनके उपचार की निगरानी कर रही है। अस्पताल ने शनिवार या रविवार को जेटली के स्वास्थ्य के संबंध में कोई ताजा बुलिटेन जारी नहीं किया।

इससे पहले इन्होंने की थी मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, लोकतांत्रिक जनता दल के प्रमुख शरद यादव समेत कई नेता शुक्रवार को अस्पताल गए थे।

इससे पहले भी मई में एम्स में भर्ती हुए थे जेटली

जेटली को इसी साल मई में उपचार के लिए एम्स में भर्ती कराया गया था। पेशे से वकील जेटली ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली पहली एनडीए सरकार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। जेटली ने स्वास्थ्य कारणों से 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था। जेटली का पिछले वर्ष 14 मई को किडनी प्रतिरोपण हुआ था। उन्होंने अप्रैल 2018 से कार्यालय आना बंद कर दिया था और वह 23 अगस्त, 2018 को वित्त मंत्रालय में लौटे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: President, Kovind, Visits AIIMS, Enquire About, Arun Jaitley, Health, Report
OUTLOOK 16 August, 2019
Advertisement