Advertisement
09 August 2016

नाबालिग का उत्‍पीड़न : आसाराम की नौवीं जमानत याचिका खारिज

google

जोधपुर की जेल में बंद आसाराम जमानत की उम्मीद लगाए बैठे थे। याचिका खारिज होने के बाद आसाराम और उनके समर्थकों के चहरे मायूस हो गए। जमानत खारिज होने का मलाल उनके चेहरे पर साफ दिखाई दे रहा था। उनके वकील को भी उम्‍मीद थी कि जिस तरह पैरवी की है, उससे तो जमानत मिल ही जाएगी।

पूर्व में भी जिला एवं सत्र न्यायालय से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक आसाराम की आठ जमानत याचिकाएं खारिज हो चुकी हैं। वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी, मुकुल रोहतगी, सुब्रमण्यम स्वामी जैसे अधिवक्ता भी आसाराम को राहत नहीं दिलावा पाए थे।

कुछ दिन पहले आसाराम ने कोर्ट के बाहर बोला भी कि जब जब जमानत की उम्मीद होती है तब तब ऐसा कुछ घटित होता है कि मेरी जमानत खारिज हो जाती है। आसाराम की ओर से इस बार सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता राजूराम चन्द्र और उनके सहयोगी सेवा राम ने पैरवी की। वहीं पीड़िता की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता आनन्द पुरोहित, पीसी सोलंकी और सरकार की ओर से शिव कुमार व्यास ने पैरवी की।

Advertisement

इससे पूर्व 18 जुलाई को अंत‍रिम जमानत आवेदन भी खारिज कर दिया गया था। आसाराम की ओर से अधिवक्ताओं ने आसाराम की उम्र, ट्रायल के लम्बे समय एवं बिमारियों के आधार पर जमानत की पैरवी की।

आसाराम की जमानत याचिका खारिज होने के बाद सर्वोच्च न्यायालय से आए अधिवक्ता सेवाराम ने कहा कि हाईकोर्ट आसाराम को जमानत देना ही नहीं चाहता। वहीं राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार आसाराम को जेल में ही मारना चाहती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आसाराम, जमानत, याचिका, यौन उत्‍पीड़न, नाबालिग, हाईकोर्ट, आश्रम, aasharam, bail, petition, high court, under age, sex exploitation
OUTLOOK 09 August, 2016
Advertisement