Advertisement
25 March 2015

जहर से हुई शैलेष की मौत

गूगल


सूत्रों के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन ज्यादा संभावना है कि मौत का कारण जहर हो। गौरतलब है कि राजभवन ने शैलेष की मौत का कारण ब्रेन हैमरेज बताया था। लेकिन मौके पर मौजूद स्थितियां पहले से ही संदेह पैदा कर रही थी। सूत्रों के मुताबिक व्यापमं घोटाले में नाम आने के बाद से ही शैलेष पूछताछ से बचने के लिए फरार चल रहे थे। रामनरेश यादव को अपने बेटे की मौत से गहरा सदमा पहुंचा है और उन्हें भोपाल के एक अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। पिछले महीने ही स्पेशल टास्क फोर्स ने व्यापम घोटाले में गवर्नर राम नरेश यादव समेत करीब सौ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।
इस घोटाले में अब तक 539 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं और 218 लोगों की गिरफ्तारी होनी है। मध्य प्रदेश के व्यापम घोटाले में वहां के सीएम शिवराज सिंह चैहान के अलावा राज्यपाल राम नरेश यादव भी आरोपी हैं।
बताया जा रहा है कि जब से शैलेष का नाम व्यापम घोटाले में आया था तब से ही वह तनाव में थे और दवाओं का सेवन कर रहे थे। कुछ महीने पहले ही राज्यपाल राम नरेश यादव की पत्नी की भी मौत हो गई थी। पुलिस अधिकारी फिलहाल इस मामले में कुछ भी नहीं बोल रहे हैं। लेकिन सूत्र बताते हैं कि तमाम परिस्थितियां इस ओर इशारा कर रही हैं कि मौत का कारण जहर है।
इस बीच कांग्रेस ने शैलेष की मौत की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा कि जिन परिस्थितियों में मौत हुई है उसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए ताकि सच्चाई का पता चल सके।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मध्य प्रदेश, व्यापमं, राज्यपाल, रामनरेश यादव, शैलेष यादव, संदिग्ध
OUTLOOK 25 March, 2015
Advertisement