Advertisement
11 May 2017

लश्कर, हिज्बुल के 6 आतंकियों ने की थी लेफ्टिनेंट उमर की हत्या, रात भर किया टार्चर

कश्मीर के शोपियां जिले में युवा सैन्य अधिकारी उमर फैयाज को अगवा करने और उनकी हत्या में शामिल रहे छह आतंकवादियों की पहचान कर ली गयी है। रक्षा सूत्राेें ने कहा कि आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल मुजाहिदीन के हैं। इन आतंकवादियों को पकड़ने के लिए बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया गया है। कल सेना ने बयान दिया था कि हत्यारे किसी कीमत पर नहीं बचेंगे और उन्हें चुन-चुनकर मारा जाएगा। सेना ने कुलगाम में ही उमर का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कराया।

गौरतलब है कि उमर फैयाज बातापुरा में अपने एक रिश्तेदार की शादी में शरीक होने गया था, जहां से मंगलवार रात लगभग दस बजे आतंकियों ने उनका अपहरण कर लिया था। वह पांच महीने पहले ही, दिसंबर 2016 में सेना में शामिल हुए था। फयाज कुलगाम का ही रहने वाले था। और सेना मेें कमीशन हाेेनेे के बाद पहली बार छुट्टी लेकर घर आया था। 

6 महीने पहले ही ज्वाइन की थी सेना

Advertisement

कश्मीर के कुलगाम के रहने वाले लेफ्टिनेंट उमर फैयार के पिता सेब किसान हैं। जून 1994 में जन्मे फयाज जम्मू के अखनूर में दूसरी बटालियन, राजपूताना राइफल्स में तैनात थे। फयाज ने 2015 में एनडीए से पास कर इंडियन मिलिट्री एकेडमी ज्वाइन की, जहां 10 दिसंबर 2016 में सेना में उनकी कमिशनिंग हुई थी। आगामी 8 जून को वह 23 साल के होने वाले थे।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: लश्कर आतंकी फयाज lashkar militants fayaz
OUTLOOK 11 May, 2017
Advertisement