Advertisement
26 September 2016

बंगाल, असम से जेएमबी के छह शीर्ष आतंकी गिरफ्तार

बर्दवान विस्फोट की जांच के लिए पहुंचे एनआईए के आला अफसर। (फाइल फोटो)

संयुक्त आयुक्त पुलिस (अपराध) विशाल गर्ग ने यहां बताया कि इन छह लोगों में से तीन बांग्लादेशी नागरिक हैं। गर्ग ने कहा, 2014 में बर्दवान के खगरागढ़ विस्फोट के बाद से ये लोग बंगाल में नहीं थे। उन्होंने राज्य छोड़ दिया था और दक्षिण भारत तथा पूर्वोत्तर के राज्यों में चले गए थे। वे दक्षिण भारत के राज्यों में कुछ विध्वंसक गतिविधियों की योजना बना रहे थे।

कोलकाता पुलिस के एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किए गए इन जेएमबी आतंकियों में संगठन की पश्चिम बंगाल इकाई का प्रमुख अनवर हुसैन फारूक और राज्य में संगठन में दूसरे नंबर की हैसियत रखने वाला यूसुफ शेख भी शामिल हैं। शेख राज्य में लोगों को बरगलाने के लिए जेएमबी का मुख्य व्यक्ति भी रहा। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उसके सिर पर 10 लाख रपये का इनाम घोषित किया था। गिरफ्तार किए गए चार अन्य लोगों में शाहिदुल इस्लाम, मोहम्मद रबेल, अब्दुल कलाम और जहीदुल इस्लाम हैं, जो दो अक्तूबर 2014 के खगरागढ़ विस्फोट मामले में वांछित थे। कलाम और रबेल के सिर पर क्रमश: तीन लाख और एक लाख रुपए का इनाम घोषित था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आतंकी, जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश, जेएमबी, शीर्ष आतंकियों, बंगाल, असम, बंगाल, बर्दवान, खगरागढ़, विस्फोट, militant, JuM-B, Bengal, Assam
OUTLOOK 26 September, 2016
Advertisement