Advertisement
04 July 2018

नाम बदलने का दौर जारी, स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया अब होगा स्पोर्ट्स इंडिया

ANI

मोदी सरकार में रेलवे स्टेशन से लेकर संस्थानों का नाम बदलने का दौर जारी है। अब देश में खेलों की सर्वोच्च संस्‍था स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) जल्‍द ही नए नाम से जानी जाएगी।

खेल मंत्री और ओलंपिक मेडलिस्‍ट राज्‍यवर्धन सिंह राठोड़ ने बुधवार को कहा कि स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया का नाम बदला जाएगा और इसे पुनर्गठित करने पहले के मुताबिक अधिक पेशेवर बनाया जाएगा। खेलों की संस्‍था से अथॉरिटी शब्‍द को हटाया जाएगा। राठौड़ ने कहा कि अभी के लिए साई को स्पोर्ट्स इंडिया के नाम से जाना जाएगा।

राठौड़ ने कहा कि खिलाडि़यों के खाने पर रोज होने वाले खर्च को बढ़ाया जा रहा है, इसके लिए एक कमिटी बनाने का ऐलान किया है। उन्‍होंने कहा कि मंत्रालय नौकरियों में खिलाडि़यों के लिए कोटा तय करवाने की भी कोशिश करेगा।

Advertisement

इससे पहले मोदी सरकार में मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलकर दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन किया गया है। योजना आयोग को खत्म कर नीति आयोग बनाया गया था, जिसे कई लोगों ने सिर्फ नाम बदलने की कवायद से जोड़कर देखा। साथ ही सरकार ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) को भंग करके इसकी जगह उच्चतर शिक्षा आयोग (एचईसी) के गठन की प्रक्रिया शुरू की है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sports Authority of India, Sports India, rajyavardhan singh rathore
OUTLOOK 04 July, 2018
Advertisement