Advertisement
08 August 2016

राजन को 'देवता’ और मुझे ‘राक्षस’ की तरह पेश कर रहा है मीडिया : स्‍वामी

google

स्वामी ने राजन पर ऐसे समय में निशाना साधा है जब एक महीने पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वामी की ओर से की गई आरबीआई गवर्नर की आलोचना को खारिज कर दिया था। मोदी ने राजन को बेहतर इंसान करार दिया था। 

स्वामी ने राजन के साथ मीडिया को भी कोसते हुए कहा कि वह राजन को ‘देवता’ और उन्हें ‘राक्षस’ की तरह पेश कर रहा है। भाजपा सांसद ने कहा कि रघुराम राजन के मामले में पूरा मीडिया उन्हें समर्थन देने के लिए इस देश के बाहर की ताकतों से प्रेरित था। उन्होंने कहा कि यदि वह चले जाएंगे तो स्टॉक मार्केट खस्ताहाल हो जाएगा। स्टॉक मार्केट खस्ताहाल नहीं हो रहा, बल्कि यह ऊपर की ओर जा रहा है।

स्‍वामी ने ये भी आरोप लगाया कि ब्याज दरें बढ़ाकर राजन भारत की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रहे थे और लघु एवं मध्यम उद्योगों के लिए बैंकों से कर्ज लेना मुश्किल बना रहे थे। उन्होंने कहा कि लिहाजा, ऐसे पेश किया जा रहा था जैसे मैं कोई राक्षस हूं और वह आदमी कोई देवता है, जो विदेश से हमें बचाने के लिए आया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: सुब्रमण्यम स्वामी, रघुराम राजन, भाजपा, आरबीआई, गवर्नर, शेयर बाजार, दुनिया, राक्षस, देवता, subrmanyam swamy, raghuram rajan, RBI, governor
OUTLOOK 08 August, 2016
Advertisement