Advertisement
26 April 2016

मोहाली के पूरे दो सेक्टरों की मालिक है यह आरोपी कंपनी

गूगल

सीबीआई सूत्रों ने कहा कि समूह की योजना इस सेक्टरों को आवासीय टाउनशिप के रूप में विकसित करने की थी और इन्हें पर्ल सिटी का नाम दिया जाना था। कंपनी की वेबसाइट पर दावा किया गया है यह टाउनशिप 500 एकड़ में फैली होगी।

गौरतलब है कि इस समूह पर पांच करोड़ निवेशकों को उनके निवेश पर रिटर्न के रूप में जमीन देने के नाम पर 51,000 करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप है। सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने अपनी छानबीन में यह भी पाया कि समूह के पास चंडीगढ़ में बानुर में भी 750 एकड़ जमीन है। यह क्षेत्र पंजाब के नए संपत्ति हब के रूप में उभर रहा है। इसके अलावा समूह के पास लुधियाना में 400 एकड़ जमीन है। साथ ही उसके पास पंजाब के जिरकपुर में भी अच्छी खासी जमीन है जहां वह निर्मल छाया आवासीय सोसायटी बना रहा था।

जांच एजेंसी ने इससे पहले पाया था कि समूह के पास पॉश कनॉट सर्किल क्षेत्र में 66 कार्यालय हैं। इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी में उसके पास कई स्थानों पर जमीन है। सूत्रों ने कहा कि मौजूदा बाजार मूल्य के हिसाब से समूह की मौजूदा संपत्तियों का मूल्य हजारों करोड़ रुपये में है। पर्ल समूह के चेयरमैन निर्मल सिंह भंगू तथा तीन अन्य कार्यकारियों को सीबीआई ने 8 जनवरी को निवेशकों को चूना लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मोहाली, पर्ल समूह, निर्मल सिंह भंगू, सीबीआई जांच, हजारों करोड़ रुपये, कानूनी कार्रवाई, चंडीगढ़, जिरकपुर, जमीनें, आवासीय कॉलोनी
OUTLOOK 26 April, 2016
Advertisement