Advertisement
20 July 2022

गुजरात पुलिस ने किया फिल्ममेकर अविनाश दास को गिरफ्तार, अमित शाह की आपत्तिजनक तस्वीर की थी शेयर

गुजरात पुलिस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की गिरफ्तार आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के साथ एक तस्वीर ट्विटर पर साझा करने के मामले में बुधवार को फिल्म निर्माता अविनाश दास को गिरफ्तार किया।

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की एक टीम ने दास को मंगलवार को मुंबई में उनके आवास से हिरासत में लिया और बुधवार तड़के उन्हें यहां लाया।

क्राइम ब्रांच के पुलिस उपायुक्त चैतन्य मांडलिक ने कहा, "दास को बुधवार को सुबह 4 बजे आधिकारिक रूप से गिरफ्तार किया गया था। अब हम उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स को स्कैन कर रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि उन्होंने अतीत में कुछ अन्य आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की थी या नहीं। हम उन्हें रिमांड लेने के लिए दोपहर में एक अदालत में पेश करेंगे।" 
        
अपराध शाखा ने बुधवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि उसे दास द्वारा पोस्ट किया गया एक और ट्वीट मिला है जो आपत्तिजनक प्रतीत होता है और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है।
        
रिलीज में उल्लेखित हिंदी ट्वीट में दास ने व्यंग्यपूर्ण तरीके से यह बताने की कोशिश की कि वह शराब नहीं छोड़ सकते क्योंकि ब्रह्मा और राम जैसे भगवान व्हिस्की और ब्रांडी जैसी विभिन्न प्रकार की शराब में रहते हैं। इसे दास के ट्विटर हैंडल पर 1 मई 2016 को दोपहर 2.19 बजे पोस्ट किया गया था।
         
दास ने स्वरा भास्कर, संजय मिश्रा और पंकज त्रिपाठी अभिनीत 2017 की फिल्म 'अनारकली ऑफ आरा' और 2021 की फिल्म 'रात बाकी है' का निर्देशन किया था। उन्होंने 'शी' नाम की एक नेटफ्लिक्स सीरीज़ को भी डायरेक्ट किया था।
        

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Avinash Das, She, Director, Amit Shah, Gujrat police, BJP
OUTLOOK 20 July, 2022
Advertisement