Advertisement
25 June 2016

जम्मू कश्मीर: आतंकियों से भीषण मुठभेड़ में आठ जवान शहीद, दो आतंकी भी ढेर

गूगल

श्रीनगर से 14 किलोमीटर दूर पंपोर के फ्रेस्टबल में आतंकियों ने इस घटना को अंजाम दिया। आतंकवादियों ने सीआरपीएफ कर्मियों को ले जा रही एक बस पर गोलियां चलाईं। सीआरपीएफ की रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान भीषण मुठभेड़ हुई जिसमें 30 से अधिक जवान घायल हो गए। दोनों आतंकवादियों के मारे जाने के बाद सीआरपीएफ के घायल जवानों को वहां से निकालकर सेना के आधार अस्पताल पहुंचाया गया। सूत्रों ने बताया कि आठ जवानों को मृत घोषित कर दिया गया जबकि चार की स्थिति नाजुक बताई गई है। 28 अन्य जवान अस्पताल में भर्ती हैं जिन्हें गोलियां लगी हैं।

 

सीआरपीएफ के महानिरीक्षक नलिन प्रभात मौके पर पहुंच गए हैं। प्रभात तलाशी अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं क्योंकि सुरक्षा एजेंसियों को संदेह है कि हो सकता है कि दो आतंकवादियों को स्थानीय मदद से मौके से हटा दिया गया हो। जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक के. राजेंद्र ने भी मौके का दौरा किया। उन्होंने कहा कि दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है लेकिन दुर्भाग्य से हमारे जवान भी हताहत हुए हैं।उन्होंने कहा, हमारा ध्यान दोषियों को पकड़ने पर है। यह पूछे जाने पर कि मारे गए आतंकवादी क्या सीमापार से थे, राजेंद्र ने कहा, पूरी संभावना है कि वे पाकिस्तान से थे। गत तीन सप्ताह में सुरक्षाकर्मियों को ले जा रही बस पर यह दूसरा हमला है। गत तीन जून को आतंकवादियों ने बिजबेहरा में बीएसएफ कर्मियों को ले जा रही बस पर गोलियां चलाई थीं जिसमें दो जवान शहीद हो गए थे।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: जम्मू कश्मीर, आतंकी हमला, आतंकवादी, पुलवामा, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, सीआरपीएफ, शहीद, के. राजेंद्र, Deadliest attack, Security forces, CRPF personnel, Critically wounded, Terrorists, South Kashmir, Pulwama, LeT terrorists, Road Opening Party, Srinagar, K. Rajendra
OUTLOOK 25 June, 2016
Advertisement