Advertisement
09 May 2017

आप विधायक ने दिल्ली विधानसभा में दिखाया कैसे हो सकती है ईवीएम में गड़बड़ी

GOOGLE

अरविंद केजरीवाल ने दावा किया था कि आज सौरभ भारद्वाज एक बड़े षड्यंत्र का खुलासा करेंगे। आज दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र का सभी लोगों को इंतजार था। सदन की हंगामेदार शुरुआत के बाद आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने ईवीएम जैसी एक मशीन सामने रखकर दिखाया कि इसमें किस तरीके से सीक्रेट कोड केे जरिए गड़बड़ी कर चुनाव परिणामों को प्रभावित किया जा सकता है। इस दौरान उन्होंंने प्रयोग के तौर पर आप, भाजपा, सपा, बसपा को कुछ वोट डाले जिनके परिणाम ईवीएम ने वास्तव में डाले गए वोटों से अलग दिखाए। 

कोड के जरिए छेड़छाड़ 

सौरभ भारद्वाज ने ईवीएम जैसी दिखने वाली मशीन के जरिए दिखाया कि कैसे ईवीएम की टेम्परिंग की जाती है। उन्होंने बताया कि जिस भी पार्टी को जितवाना होता है, उसका एक कोड होता है। उसी का इस्तेमाल किया जाता है। इस लाइव डेमो के लिए सौरभ भारद्वाज सदन में एक मशीन लेकर आए थे जो ईवीएम की तरह काम करती है।

Advertisement

भाजपा को चुनौती

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मैं भाजपा को चुनौती देना चाहता हूं हमें तीन घंटे के लिए ईवीएम दे दो जो कि गुजरात चुनाव में इस्तेमाल किया जाएगा, आप एक एक भी बूथ नहीं जीत पाएंगे।

विजेंद्र गुप्ता को बाहर निकाला 

इस बीच सदन में भाजपा विधायकों ने जोरदार हंगामा किया। जिसकेे चलते भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता को मार्शल बाहर ले गए। दिल्ली विधानसभा का यह विशेष सत्र और ईवीएम में टैंपरिंग का डेमो देखने के लिए जदयू, टीएमसी, राजद और सीपीएम के नेता भी विधानसभा में मौजूद थे।

केजरीवाल ने दी बधाई


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: evm
OUTLOOK 09 May, 2017
Advertisement