Advertisement
22 March 2018

राजदेव रंजन हत्याकांड में लालू के बेटे तेज प्रताप को CBI से क्लीन चिट, SC ने बंद किया केस

File Photo

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव को राजदेव रंजन हत्याकांड मामले में सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सीबीआई की तरफ से क्लीन चिट मिलने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने तेज प्रताप यादव के खिलाफ याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने बंद कर दिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड मामले में कहा है कि तेज प्रताप यादव द्वारा कोई आपराधिक कार्य सामने नहीं आया है। कोर्ट ने साफ कर दिया है कि अब तेज प्रताप यादव का आरोपी मोहम्मद कैफ और जावेद के साथ फोटो पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं होगी। इसी के साथ सीबीआई की क्लीन चिट के बाद सुप्रीम कोर्ट ने याचिका की सुनवाई बंद कर दी। वहीं, कोर्ट ने ये भी कहा कि अगर बाद में कोई आपराधिक भूमिका सामने आती है तो याचिकाकर्ता हाईकोर्ट जा सकता है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट बिहार के सिवान में पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के मामले में सुनवाई कर रहा था। पिछली सुनवाई में सीबीआई ने जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा था। सीबीआई पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप सिंह की मोहम्मद कैफ और जावेद के साथ फोटोग्राफ की जांच कर रही थी।  

Advertisement

दरअसल पत्रकार राजदेव रंजन की पत्नी आशा रंजन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर शहाबुद्दीन और स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप सिंह के खिलाफ हत्या के आरोपियों मोहम्मद कैफ और मोहम्मद जावेद की मदद और शरण देने के मामले में FIR दर्ज कर जांच की मांग की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: After CBI's Clean Chit, SC Dismisses Petition, Against Lalu's Son Tej Pratap, In Murder Of Bihar Journalist
OUTLOOK 22 March, 2018
Advertisement