Advertisement
24 December 2017

एम्स के डॉक्टरों ने मोदी को लिखा- एक दिन हमारी जिंदगी जी कर देखें, तनाव का अंदाजा हो जाएगा

प्रमोशन और सैलरी के मुद्दे पर राजस्थान के डॉक्टरों समर्थन करते हुए एम्स के डॉक्टरों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है।

पीटीआई के मुताबिक, एम्स के डॉक्टरों ने कहा, "आप एक दिन के लिए हमारी जिंदगी जीकर देखिए, आपको तनाव का अंदाजा हो जाएगा।'' बता दें कि राजस्थान के सरकारी डॉक्टर 16 दिसंबर से हड़ताल पर हैं।

एम्स रेसिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने शनिवार को मोदी से अपील की कि वे सरकारी हॉस्पिटलों के डॉक्टरों पर दबाव को समझें, क्योंकि वहां बेहद खराब इन्फ्रास्ट्रक्चर होता है। इमरजेंसी के हालात में मरीज के परिजन उनके साथ खराब बर्ताव भी करते हैं।

Advertisement

"हमारी खुशकिस्मती है कि हमारे पास आप जैसा काम करने वाला प्रधानमंत्री है। हमारी आपसे रिक्वेस्ट है कि आप एक दिन व्हाइट एप्रिन पहनकर एक दिन सरकारी हॉस्पिटल के डॉक्टर के साथ गुजारें और खुद डॉक्टर के चेहरे पर दबाव को महसूस करें। सही इलाज न मिल पाने से मरीज के परिजन नाराजगी जताते हैं। संसाधन न होने से हेल्थकेयर सिस्टम मरता जा रहा है।'' मोदी को एम्स आरडीए के प्रेसिडेंट हरजीत सिंह भट्टी ने लेटर लिखा है।

पत्र में कहा गया है, "आपका (मोदी) ऐसा करना मंत्रियों के लिए उदाहरण होगा। मंत्री केवल सस्ती शोहरत पाने के लिए डॉक्टरों के खिलाफ बयान देते रहते हैं। आपका सरकारी डॉक्टर के साथ एक दिन गुजारना स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के लिए कारगर साबित होगा।''

राजस्थान में आंदोलन कर रहे कई डॉक्टर राजस्थान एसेंशियल सर्विस मेंटेनेंस एक्ट (RESMA) के तहत 3 महीने के लिए गिरफ्तार कर लिए गए थे। ऑल राजस्थान इन सर्विस डॉक्टर्स एसोसिएशन ने अपनी मांगों के लिए अनिश्चितकालीन हड़ताल की बात कही थी। RESMA के तहत 86 डॉक्टरों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: AIIMS, PM, rajasthan doctors, letter to pm
OUTLOOK 24 December, 2017
Advertisement