Advertisement
04 December 2021

खट्टर से मीटिंग में नहीं बनी बात, सिंघु बॉर्डर पर आज किसानों की बड़ी बैठक, होगा आगे की रणनीति पर फैसला

पीटीआई

किसान नेताओं द्वारा शुक्रवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के घर पर हुई लंबी बैठक में किसी प्रकार का नतीजा नहीं निकला। इसके बाद किसान आंदोलन की कार्ययोजना तय करने के लिए सिंघु बार्डर पर संयुक्त किसान मार्चा ने आज यानी शनिवार को अहम बैठक का आयोजन किया है। इसमें किसान आंदोलन को लेकर कई बड़े फैसले हो सकते हैं।

 

आज संयुक्त किसान मोर्चा की होने वाली बैठक पर राकेश टिकैत ने कहा कि आज की बैठक में एमएसपी, अजय मिश्रा टेनी, किसानों पर मुकदमें और किसानों का मुआवज़ा ये सभी मुद्दे शामिल हैं। भारत सरकार जब तक चाहेगी तब तक ये आंदोलन चलता रहेगा।

 

बीकेयू नेता ने कहा कि कल हरियाणा के मुख्यमंत्री और किसानों के बीच बातचीत बेनतीजा रही, हालांकि वे किसानों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने के लिए सहमत हो गए हैं। पंजाब की तरह, हमें किसानों की मौत और रोजगार के लिए राज्यवार मुआवजे की जरूरत है। 
Advertisement

उन्होंने आगे कहा कि एमएसपी की हमारी मांग भारत सरकार से है। बातचीत अभी शुरू हुई है, हम देखेंगे कि यह कैसे चलता है। हम आज कोई रणनीति विकसित नहीं करेंगे, हम केवल चर्चा करेंगे कि आंदोलन कैसे आगे बढ़ता है। 

बता दें कि शुक्रवार देर रात तक चली लंबी बैठक में इस पर कोई सहमति नहीं बन सकी। इस मीटिंग को लेकर हरिणाया के किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि इतनी लंबी बैठक के बाद भी कोई सहमति नहीं बनी। सरकार ने न तो नर्मी दिखाई न ही गर्मी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मनोहर लाल खट्टर, किसान नेता राकेश टिकैत, सिंघु बार्डर, संयुक्त किसान मार्चा, किसान आंदोलन, किसानों की बैठक, Manohar Lal Khattar, Farmer leader Rakesh Tikait, Singhu Border, Joint Kisan Marcha, Kisan Andolan, Farmers' Meeting
OUTLOOK 04 December, 2021
Advertisement