Advertisement
06 November 2017

नीतीश कुमार ने कहा- प्राइवेट सेक्टर में भी हो आरक्षण

FILE PHOTO.

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने प्राइवेट सेक्‍टर में भी आरक्षण की वकालत की है। सोमवार को प्रदेश्‍ा की राजधानी पटना में उन्‍होंने कहा कि मेरी राय है कि निजी क्षेत्र में भी आरक्षण होना चाहिए। इसके साथ ही उन्‍होंने इस पर राष्ट्रीय स्तर पर बहस किए जाने की बात भी कही।

नीतीश कुमार के इस बयान का बीजेपी सांसद हुकुमदेव नारायण ने भी समर्थन किया है। उन्‍होंने कहा कि 'हां, यह सही है। इस मुद्दे पर राष्‍ट्रीय स्‍तर पर बहस होनी चाहिए। नीतीश जी को यह मुद्दा उठाने के लिए बधाई देना चाहता हूं।‘


Advertisement

इसके साथ ही बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में कहा कि जीएसटी का विरोध करने वाले लोगों से पूछा जाना चाहिए कि यह कब प्रस्तावित था। पहले वैट पेश किया गया था और अब जीएसटी। परिवर्तन में समय लगता है। इसका विरोध करने का कोई मतलब नहीं है।

सीएम नीतीश ने बिहार में गठबंधन को लेकर कहा कि हमने जो भी निर्णय लिए, वह सभी बिहार के हित में थे।

कुछ दिन पहले भी नीतीश ने जीएसटी को बेहतर प्रणाली बताते हुए उसकी तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि जीएसटी के बारे में लोगों तक जानकारी पहुंचाने और फैलाने के काम में अधिकारियों को शामिल किया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने लोगों से जीएसटी के बारे में गलत सूचनाओं से सावधान रहने की अपील की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: bihar, nitish kumar, reservation in private sector, reservation
OUTLOOK 06 November, 2017
Advertisement