Advertisement
27 November 2017

पाकिस्तान की ISI जो काम 70 सालों में ना कर पाई वो भाजपा ने 3 साल में कर दिया: केजरीवाल

Twitter

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह ध्रुवीकरण की राजनीति कर पाकिस्तान के हित साध रही है। केजरीवाल ने कहा कि देश को तोड़ने का जो काम आईएसआई 70 साल में नहीं कर पाई, वह काम बीजेपी ने तीन साल में कर दिया।


केजरीवाल आम आदमी पार्टी के पांच साल पूरे होने पर 26 नवंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

Advertisement

पीटीआई के मुताबिक, केजरीवाल ने कहा, ‘‘देश बेहद नाजुक दौर से गुजर रहा है, जबकि हिंदू मुसलमान को आपस में लड़ाकर देश को बांटने की कोशिश की जा रही है। हिंदू मुसलमान के नाम पर भारत को बांटना ही पाकिस्तान का सबसे बड़ा मकसद और सपना है।’’ उन्होंने भाजपा पर परोक्ष हमला बोलते हुए कहा, ‘‘जो लोग देश को हिंदू मुसलमान के नाम पर बांट रहे हैं, वे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट हैं, वे राष्ट्रभक्त का चोला पहने देशद्रोही हैं।’’ 

भाजपा पर आरोपों के बीच केजरीवाल ने आप में मचे अंदरूनी घमासान पर भी पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि जब पार्टी और देश के हितों में विरोधाभास हो तो पार्टी के हितों को भूल जाना और देश के हित में काम करना।

भ्रष्टाचार के मामले पर भी केजरीवाल ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तरह ही केन्द्र की बीजेपी सरकार ने भी तीन साल में घोटालों की झड़ी लगा दी है। उन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव का हवाला देते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि भाजपा की सरकारों को कांग्रेस की तरह ही उखाड़ फेंका जाए। केजरीवाल ने रामलीला मैदान से ही गुजरात के मतदाताओं से भाजपा को हराने वाले उम्मीदवार को वोट देने की अपील की चाहे वह आप का उम्मीदवार हो या किसी अन्य दल का।

इससे पहले पार्टी के असंतुष्ट नेता कुमार विश्वास ने भी आप के स्थापना दिवस पर रामलीला मैदान में आयोजित पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में मंच से अपने मन की भड़ास जमकर निकाली। पार्टी नेतृत्व पर कार्यकर्ताओं की बात न सुनने और अहंकारी रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोग दूसरे दलों से आकर आप को उसके मकसद से दूर कर रहे हैं। विश्वास ने किसी का नाम लिए बिना कहा, ‘‘मुझे पांच छह महीनों में पहली बार बोलने का मौका मिला है।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, Pakistan, arvind kejriwal, 5 years aap
OUTLOOK 27 November, 2017
Advertisement