Advertisement
07 January 2018

जनता को बेवकूफ बना रही है भाजपा: अखिलेश

File Photo.

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर निशाना साधते हुए आज कहा कि सरकार को लोगों को बेवकूफ बनाने के बजाय केंद्र से अपने बजट में प्रदेश के लिए बड़ी परियोजनाओं के लिये राशि की मांग करनी चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा सरकार प्रदेश की जनता को केवल बेवकूफ बना रही है। सरकार को बिना समय गंवाये केंद्र से अपने वार्षिक बजट में लखनऊ में बुलेट ट्रेन जैसी बड़ी परियोजनाएं शुरू करने के लिये राशि आवंटित करने की मांग रखनी चाहिए।’’ उन्होंने आज पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘बुलेट ट्रेन, लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे के साथ चलायी जा सकती है।’’ उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में वह समाजवादी पार्टी को ‘राष्ट्रीय पार्टी’ के रूप में स्थापित करने का प्रयास करेंगे। पार्टी को मजबूत करने के लिये वह रथयात्रा भी निकालेंगे।

समान विचारधारा वाले दलों के साथ कल ईवीएम मुद्दे पर हुई बैठक के बारे उन्होंने बताया, ‘‘लोकसभा चुनाव से पहले गोरखपुर और फूलपुर में होने वाले उपचुनाव में मतपत्र का इस्तेमाल होना चाहिए और इन दोनों स्थानों पर मतपत्रों से चुनाव होना चाहिए।’’ आने वाले समय में अन्य दलों के साथ गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस मामले पर अन्य दलों के साथ विचार विमर्श होगा।

Advertisement

पार्टी के संरक्षक एवं पिता मुलायम सिंह यादव द्वारा मैनपुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा, ‘‘पार्टी उनके (मुलायम के) पीछे है, वह जहां से चाहें चुनाव लड़ सकते हैं। मैनपुरी के वर्तमान सांसद तेज प्रताप के बारे में मैं जानता हूं कि उन्हें कहां से चुनाव लड़ना है।’’ अखिलेश के परिवार के ही सदस्य तेज प्रताप वर्तमान समय में मैनपुरी से सांसद हैं।

स्कूली बच्चों को अब तक स्वेटर नहीं बांटे जाने, जनेश्वर मिश्र पार्क में प्रवेश शुल्क लगाए जाने तथा आगरा एक्सप्रेस वे पर टोल टैक्स लिए जाने के मुद्दे को लेकर भी अखिलेश ने भाजपा पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार बनी तो हम आगरा एक्सप्रेस वे पर 20 लाख रुपये से कम कीमत वाले वाहनों पर टोल टैक्स नहीं लगाएंगेष

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, sp, samajwadi party, president, akhilesh yadav
OUTLOOK 07 January, 2018
Advertisement