Advertisement
28 October 2017

यूपी निकाय चुनाव: पहली बार पार्टी सिंबल के साथ मायावती की बसपा मैदान में

FILE PHOTO.

लोकसभा चुनाव के बाद विधानसभा चुनाव में भी मायवती की पार्टी बीएसपी को करारी हार का सामना करना पड़ा था। लगातार दो हार के बाद यूपी में बीएसपी हाशिए पर पहुंच गई है।

अब मायावती अपनी पार्टी को निकाय चुनाव के जरिए वापसी की कोशिश में लगी हैं। पूरे प्रदेश में मायावती अपनी पार्टी की जिम्मेदारी को अकेले संभाल रही हैं। साथ इस चुनाव के साथ वो अपने भाई आनंद को भी राजनीति में लाने की योजना बनाती हुई दिख रही हैं।

आने वाले यूपी चुनाव को देखते हुए मायावती ने अपने भाई आनंद और बड़े नेताओं के साथ निकाय चुनाव की रणनीति तैयार की। साथ ही निकाय चुनाव के लिए अपने भाई को जिम्मेदारी सौंप दी। सूत्रों से पता चला है कि मायावती नेताओं के नाम का खुलासा जल्द ही करने वाली हैं।

Advertisement

अपने सिंबल पर चुनाव लड़ेगी पार्टी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पार्टी मीटिंग के बाद पार्टी ने साफ किया कि चुनाव में वो अपने सिंबल यानी हाथी पर चुनाव लड़ेगी और चुनाव में किसी पार्टी का साथ नहीं लेगी। एक सवाल के जवाब ने पार्टी नेता ने साफ किया कि वो निकाय चुनाव में कांग्रेस या समाजवादी पार्टी के साथ किसी तरह का कोई गठबंधन नहीं करेंगे।

यूपी में निकाय चुनाव

पहले चरण का मतदान 22 नवम्बर को होगा बता दें राज्य निवार्चन आयोग ने शुक्रवार को निकाय चुनाव के लिए तारीखों घोषणा की थी। राज्य में तीन चरणों में मतदान की घोषणा की थी। पहले चरण का मतदान 22 नवम्बर को होगा। राज्य में 16 नगर निगम, 198 नगर पालिका और 438 नगर पंचायत में चुनाव होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: bsp, mayawati, civic polls, 22 november
OUTLOOK 28 October, 2017
Advertisement