Advertisement
02 December 2016

बुरहान वानी केे पाक आतंकी हाफिज सईद से थे ताल्‍लुकात, मांगी थी मदद

google

इस बातचीत को खुफिया एजेंसियों ने इंटरसेप्‍ट किया है। इसमें वानी ने जंगल से पाकिस्‍तान में बैठे सईद से बात की थी। वानी बातचीत में अपनी रणनीति का हवाला देते हुए लश्‍कर से और मदद मांगता है। जिस पर सईद उसे पूरी मदद करनेे का आश्‍वासन देता है। 

गौरतलब है कि जम्‍मू कश्‍मीर में आतंकियों के लिए प्रेरणा बने बुरहान वानी को इस वर्ष जुलाई में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था। उसकी मौत के बाद राज्‍य में लगातार प्रदर्शन और हिंसा का दौर चला था। एक ऑडियो टेप में वानी सईद से लश्‍कर द्वारा अधिक से अधिक सपोर्ट करने के लिए गुजारिश करता हुआ सुनाई दे रहा है। उसका कहना है कि लश्‍कर हथियार, पैसे और गोला बारुद के जरिए कश्‍मीर में उनकी ज्‍यादा से ज्‍यादा मदद कर सकता है। हालांकि चैनल ने इस ऑडियो टेप के सही होने की कोई पुष्टि नहीं की है।

चैनल के मुताबिक वानी ने यह फोन पीर साहिब से किया था जबकि सईद पाकिस्‍तान में मौजूद था। इस बातचीत के दौरान सईद ने वानी को कहा कि आप और आपके लोग वहां पर काफी परेशानियों में जी रहेे हैं। लेकिन आप चिंता न करें। आपको जो कुछ चाहिए हमें बताएं, हम कुछ भी करने के लिए तैयार हैं। आप केवल हमें बताएं। इस बातचीत के दौरान वानी कह रहा है कि उन्‍होंंने अपने दुश्‍मनों को लगभग पूरी तरह से मात दे दी है और इस जीत को वह कायम किए हुए हैं।

Advertisement

बातचीत में वह कहता हुआ सुनाई देे रह है कि हम हमला करने का यह मौका खोना नहीं चाहते हैं। लेकिन इसके लिए हमें गोला बारुद की जरूरत है और इसके साथ ही पीछे से सपोर्ट की भी जरूरत है। हम एक साथ काम करना चाहते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बुरहान वानी, हाफिज सईद, सुरक्षा बल, मुठभेड़, लश्‍कर, पाकिस्‍तान, lashkar, Hafeez saeed, security. encounter, burhan wani
OUTLOOK 02 December, 2016
Advertisement