Advertisement
22 November 2017

कैबिनेट बैठक: 15वें वित्त आयोग को मंजूरी, जजों की भी बढ़ेगी सैलरी

Twitter

वित्‍त मंत्री अरुण जेटली और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा लिए गए फैसलों की जानकारी दी। अरुण जेटली ने बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 15वां वित्त आयोग बनाने को मंजूरी दी है। उन्‍होंने कहा कि इसके नियम व शर्तें समय आने पर अधिसूचित होंगी।


केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट, हाईकोर्ट के न्यायाधीशों के वेतन बढ़ोतरी प्रस्ताव को भी मंत्रिमंडल ने मंजूरी दे दी है। अब जजों को सातवें वेतन आयोग का लाभ मिलेगा। इसका लाभ 31 सुप्रीम कोर्ट के, 1000 हाईकोर्ट के और 2500 रिटायर जजों को मिलेगा।

Advertisement


रविशंकर प्रसाद ने बताया कि हमने रूस के साथ आतंकवाद से मुकाबला करने और संगठित अपराध का मुकाबला करने के साथ एक महत्वपूर्ण समझौता किया है।


 कैबिनेट ने केंद्र सरकार के उपक्रमों को अपने कर्मचारियों से वेतन बढ़ाने के लिए बातचीत शुरू करने की अनुमति दे दी है। इतना ही नहीं यूरोपीय पुनर्गठन एवं विकास बैंक में भारत की सदस्यता को भी मंजूरी दे दी है।

संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर चल रहे विवाद पर अरुण जेटली ने कहा कि हम यह सुनिश्चत करेंगे कि शीतकालीन सत्र हो साथ ही यह भी सुनिश्चित करेंगे कि चुनाव और संसद सत्र ओवरलैप ना हों।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Cabinet, 15th finance commission, 7th pay commission, arun jaitley, ravishankar prasad, supreme court
OUTLOOK 22 November, 2017
Advertisement